Pakistan Team Announced For Asia Cup 2023 Babar Azam Out Shoaib Malik Got Chance

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच प्रतिद्वंदिता सदियों पुरानी है। दोनों देशों के बीत राजनीति मतभेद का असर खेल में भी देखने को मिलता है। खेल चाहे जो भी हो, ये दोनों टीमें जब एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं तो मुकाबले कांटे की टक्कर का होता है। अब ये दोनों ही टीमें एशिया कप (Asia Cup 2023) में एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगी। बता दें कि एशिया कप (Asia Cup 2023) से पहले पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम को घोषणा कर दी गई। बाबर आजम की जगह किसी और के हाथों में टीम की कमान सौंप दी गई है।

30 सितंबर से शुरु होने जा रहा एशिया कप

Asia Cup 2023
Asia Cup 2023

भारत-पाकिस्तान की टीमें जब भी एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरती है, तब क्रिकेट फैंस को हमेशा एक धमाकेदार मुकाबले की उम्मीद होती है। टीम इंडिया (Team India) पाकिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) में खेलेंगे। गौरतलब है कि BCCI और PCB के बीच चले लंबे विवादों के बाद इसे मंजूरी मिली। इसका आगाज 30 सितंबर को होगा। इस टूर्नामेंट में जब भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे से टकराएंगी तो एक हाई वोल्टेज ड्रामा वाले मुकाबले की सबको उम्मीद होगी। बता दें कि इन दोनों के बीच 2 सितंबर को मैच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली का करियर खत्म करने आया ये 21 साल का खूंखार बल्लेबाज, ठोक रहा है शतक पर शतक

पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए टीम का किया ऐलान

Asia Cup 2023
Asia Cup 2023

अगस्त-सितंबर में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) में एशिया की सर्वश्रेष्ठ टीमें इसमें हिस्सा लेंगी और प्रतियोगिता करेंगी। इसका आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में संयुक्त रूप से होगा। यह टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के तहत खेला जा रहा है। भारत के तमाम मुकाबले श्रीलंका में आयोजित किए जाएंगे। हालांकि उससे पहले पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम को घोषणा कर दी गई। बाबर आजम की जगह युवा खिलाड़ी मोहम्मद हारिस के हाथों में टीम की कमान सौंप दी गई है। वहीं लंबे समय बाद टीम में वरिष्ठ खिलाड़ी शोएब मलिक की वापसी हुई है।

एशिया कप में पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम

आगा सलमान, इमाम उल हक, इफ्तिकार अहमद, फखर जमान, मोहम्मद हारिस (कप्तान), शादाब खान, शोएब मलिक, इमाद वसीम, जमान खान, उस्मान मीर, शाहीन शाह अफरीदी, नशीम शाह, अब्दुल्ला शफीक, वसीम जूनियर, कासीम अकरम।

 

2023 विश्व कप से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, मोइन अली ने अचानक लिया संन्यास