Player-Who-Made-Team-India-Champion-12-Years-Ago-Joined-The-Squad-For-The-World-Cup-2023

World Cup 2023: भारत इस साल विश्व कप (World Cup 2023) की मेज़बानी करने जा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस अवसर का फायदा उठाया जाए। ऐसे में टीम मैनेजमेंट मजबूत से मजबूत टीम बनाने को देखेगी। बता दें कि इससे पहले साल 2011 में भी भारत ने ही इसकी मेजबानी की थी और तब एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने खिताब जीता था। इस बार भी फैंस को यही उम्मीद है भारत ही विश्व कप जीते। इसी बीच विश्व कप के लिए भारत का 15 सदस्यीय संभावित स्क्वॉड आ चुका है। टीम में एक चौंपियन खिलाड़ी की वापसी हुई है।

भारत में होने जा रहा है विश्व कप 2023

World Cup 2023
World Cup 2023

तमाम क्रिकेट फैंस जिस टूर्नामेंट का चार साल इंतजार करते हैं वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। हम बात कर रहे हैं आईसीसी विश्व कप (World Cup 2023) की जिसकी मेजबानी इस साल भारत कर रहा है। इसके कार्यक्रम आ चुके हैं। पहला मैच इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया (Team India) का पहला मैच बनाम ऑस्ट्रेलिया के साथ चेपॉक में होगा। भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच पहले 15 अक्टूबर को हाना था मगर आने वाले वक्त में इसके कार्यक्रम में बदलाव किए जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह के वापसी करते ही BCCI इस खिलाड़ी को करेगी साइड, ODI में ले चुका है 43 विकेट

विश्व कप में 700 विकेट लेने वाले की होगी वापसी

World Cup 2023
World Cup 2023

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2023) का आयोजन इस साल भारत में होना है। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट में दुनियाभर की 10 सर्वश्रेष्ठ टीमें हिस्सा लेंगी और खिताब के लिए दावेदारी पेश करेंगी। इस बड़े टूर्नामेंट में एक चौंपियन खिलाड़ी की वापसी होगी। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) की जो विश्व कप में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि वह 2011 विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा रहे हैं। बता दें कि उनके नाम अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 700 से ज्यादा विकेट हैं।

विश्व कप में ऐसा होगा टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड

World Cup 2023
World Cup 2023

टीम इंडिया की विश्व कप (World Cup 2023) को लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी हैं। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले जितनी भी सीरीज होगी उनमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर गौर किया जाएगा ताकि सही खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सका। इसी बीच विश्व कप के लिए भारत का 15 सदस्यीय संभावित स्क्वॉड आ चुका है। आइए एक नजर डालते हैं किन खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया जा सकता है।

बल्लेबाज: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग शुभमन गिल करेंगे। वहीं मध्यक्रम की जिम्मेदारी विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल के ऊपर होगी। इसके अलावा टीम में ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को जगह मिलेगी।

गेंदबाज: गेंदबाजी का भार मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर पर होगा। इसके अलावा आर अश्विन और युजवेंद्र चहल को स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है। आइए एक नजर डालें विश्व कप में चुनी जाने वाली टीम के ऊपर…..

विश्व कप के लिए भारत का 15 सदस्यीय स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, और शार्दुल ठाकुर।

‘बेटा तुमसे ना हो पाएगा, रियाटर हो जाओ…’, दूसरे ODI में भी फ्लॉप रहा शुभमन गिल का बल्ला, तो फैंस ने दी संन्यास की सलाह