Possible-Squad-Of-Team-India-Captained-By-Rohit-Sharma-For-T20-World-Cup-2024

Team India: इस साल जून महीने में संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में आईसीसी के आगामी टूर्नामेंट टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आयोजन किया जाएगा। विश्व कप 2023 के हार के बाद से ही फैंस यह उम्मीद लगाए बैठे हैं की टीम इंडिया (Team India) टी20 विश्व कप 2024 का खिताब पर कब्जा जमाएगी। इस दौरान फैंस के बीच इस बात की चर्चा तेजी से हो रही है,की टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया की स्क्वॉड कैसी हो सकती है?

रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलेगी Team India ?

Rohit Sharma
Rohit Sharma

इस साल 1 जून से 29 जून के बीच संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है इस बीच  फैंस का ऐसा मानना है कि इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma)कर सकते हैं। जबकि भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भारतीय क्रिकेट टीम का उप कप्तान बनाया जा सकता है। हार्दिक पांड्या विश्व कप 2023 के बाद सीधे टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया (Team India) के लिए वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं।

यह भी पढें: इंग्लैंड के खिलाफ टीम का ऐलान होते ही इन 3 खिलाड़ियों ने लिया संन्यास, राहुल द्रविड़ की वजह से नहीं करना चाहते वापसी!

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Team India
Team India

टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024)  के लिए भारतीय टीम (Team India) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में खेलते हुए नजर आ सकती है। कुछ फैंस के अनुसार इस टूर्नामेंट में दिग्गज विराट कोहली(Virat Kohl),स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ – साथ जसप्रीत बुमराह,मोहम्मद शमी जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को भारतीय टीम के स्क्वाड में जगह मिल सकती है। 

इसके अतिरिक्त यशस्वी जायसवाल,रिंकू सिंह,रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह जैसे युवा खिलाड़ियों को भी टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में जगह मिल सकती है। आइए देखते है टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम की संभावित स्क्वाड किस प्रकार हो सकती है?

टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया की संभावित स्क्वाड 

रोहित शर्मा(कप्तान),यशस्वी जायसवाल,विराट कोहली,सूर्यकुमार यादव,हार्दिक पांड्या(उपकप्तान), जितेश शर्मा,संजू सैमसन,रिंकू सिंह,अक्षर पटेल,रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी,जसप्रीत बुमराह,अर्शदीप सिंह,मोहम्मद सिराज

यह भी पढें: भुवनेश्वर कुमार ने बनाया हैरान करने वाला रिकॉर्ड, 8 विकेट लेकर मचाया गेंदबाजी में तुफान

"