Preity-Zinta-Took-Big-Decision-For-Ipl-2024-Replaced-Shikhar-Dhawan-And-Made-This-Player-The-New-Captain-Of-Punjab

IPL 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) की तैयारियां जोरों पर हैं. आईपीएल में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं. आईपीएल नीलामी खत्म होने के बाद सभी टीमों ने अपना-अपना प्लान बना लिया है. इस आईपीएल में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. इसमें से सबसे बड़ा बदलाव मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अपनी टीम का कप्तान बनाकर किया है. अब इस बड़े फैसले के बाद प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने अपनी टीम पंजाब किंग्स (Punjab kings) का कप्तान भी बदलने का फैसला किया है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) से कप्तानी वापस लेकर अब प्रीति इस खिलाड़ी को अपनी टीम का कप्तान बना सकती हैं.

IPL 2024 में ये खिलाड़ी करेगा Punjab kings का कप्तानी

Punjab Kings

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पिछले कुछ सीजन से पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की कप्तानी कर रहे हैं. हालांकि उनकी कप्तानी में टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. ऐसे में पंजाब किंग्स का टीम मैनेजमेंट कप्तान बदलने के बारे में सोच सकता है. टीम विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) पर विचार कर सकती है. जितेश ने हाल ही में टीम इंडिया (Team India) के लिए डेब्यू किया है और उन्होंने उस सीरीज में काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी. पंजाब किंग्स का टीम मैनेजमेंट जितेश को आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए कप्तान के लिए अच्छा विकल्प मान रहा है. भविष्य में वह पंजाब की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं.

Jitesh Sharma के इंटरनेशनल आंकड़ें

Jitesh Sharma

जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) घरेलू क्रिकेट में विदर्भ टीम के लिए खेलते हैं। वह आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं। उनमें बड़े शॉट लगाने की क्षमता है. उन्होंने अब तक 17 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 25.28 की औसत से 632 रन बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल में 26 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 543 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 160 के आसपास रहा है. इस साल पंजाब किंग्स की टीम ने उन्हें रिटेन किया है. आने वाले समय में जितेश भारत के लिए और भी क्रिकेट खेलते नज़र आ कस्ते हैं.

यह भी पढ़ें: रोहित-विराट करेंगे ओपनिंग, ये खिलाड़ी खेलेगा नंबर-3, पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन घोषित

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को आया पैसों का घमंड, अफगानिस्तान सीरीज में नहीं मिला मौका, तो रणजी खेलने से भी किया इनकार

"