Pujara And Rahane May Return To Team India In The England Series See The Possible Squad Of The Team.

Team India : भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज अब समाप्त हो चुकी है। शृंखला का पहला मैच मैच मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पारी और 32 रन से जीत लिया,जबकि दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीमें ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर सीरीज बराबर कर लिया। अब भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड का ऐलान नहीं किया गया है,इस स्थिति में फैंस संभावित स्क्वाड का अनुमान लगा रहे है।

ऋषभ पंत बन सकते है कप्तान?

Rishabh Pant
Rishabh Pant

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अभी तक भारतीय टीम (Team India) के चयनकर्ताओं द्वारा 15 सदस्यी दल का ऐलान नहीं किया गया है। कुछ फैंस का ऐसा मानना है की भारतीय टीम के बड़े खिलाड़ियों को आराम देकर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तान बनाया जा सकता है लेकिन इसके लिए उन्हे अपनी फिटनेस साबित करनी होगी।

चोट के चलते भारतीय टीम (Team India) से एक साल से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की वापसी को लेकर फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे है। फैंस का ऐसा मानना है की ऋषभ पंत यदि अपनी फिटनेस हासिल कर लेते है तो वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली इस सीरीज में वापसी कर सकते है।

यह भी पढ़े,,जीत के बाद टीम इंडिया ने WTC प्वॉइंट्स टेबल में मारी लंबी छलांग, तो पाकिस्तान का हुआ भारी नुकसान, जानें बाकी टीमों का कैसा है हाल

कुछ इस तरह हो सकती है Team India की स्क्वाड

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाली 5 टेस्ट मैचों की बड़ी सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होगा,जबकि सीरीज का अंतिम मैच 7 मार्च से शुरू होगा। कुछ फैंस के अनुसार इस सीरीज में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है,इस स्थिति में भारतीय टीम (Team India) की अगुवाई ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  कर सकते है।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में फ्लॉप होने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman GIll) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की जगह अनुभवी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की वापसी हो सकती है। दोनों बल्लेबाज फिलहाल अपनी-अपनी घरेलू टीमों की ओर से रणजी ट्रॉफी 2023-24 में खेल रहे है। आइए देखते है इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम इंडिया (Team India) की संभावित स्क्वाड कैसी हो सकती है ?

इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया की संभावित स्क्वाड

अभिमन्यु ईश्वरन,चेतेश्वर पुजारा,श्रेयस अय्यर,ऋषभ पंत(कप्तान),अजिंक्य रहाणे,श्रेयस अय्यर,ईशान किशन,रवींद्र जडेजा,आर अश्विन,अक्षर पटेल,कुलदीप यादव,शार्दूल ठाकुर,मुकेश कुमार,मोहम्मद शमी,मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़े,,दक्षिण अफ्रीका में अजीत अगरकर ने चुन लिया T20 वर्ल्ड कप 2024 का कप्तान, 10 मैचों में 1 फिफ्टी जड़ने वाले को सौंपी कमान

"