R-Ashwin-Angry-With-The-Umpire-Started-Arguing-On-The-Field-Itself

R Ashwin: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्नम में खेला जा रहा है। इस मैच का पहला दिन भारत के नाम रहा। यशस्वी जायसवाल की शानदार पारी की बदौलत मेजबानों ने दिन का खेल खत्म होने तक 336/6 का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

मगर इसी बीच सोशल मीडिया पर कुछ दिलचस्प तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें टीम इंडिया के धुरंधर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) खेल खत्म होने के बाद अंपायर के साथ बहसबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। आइये आपको इस मामले की पूरी जानकारी देते हैं।

अम्पायर से भिड़े R Ashwin

R Ashwin
R Ashwin

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद एक तरफ जहां इंग्लिश खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल की पारी की तारीफ करते हुए दिखाई दिए, तो वहीं दूसरी तरफ हरफनमौला खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) अंपायर के साथ उलझते हुए दिखाई दिए। इस वाकिए की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

दरअसल, विशाखापट्नम टेस्ट के पहले दिन का खेल 90 ओवर की जगह 93वें ओवर तक चला। दिन का आखरी ओवर रेहान अहमद ने फेंका, जिसकी सभी 6 गेंदों का सामना अश्विन (R Ashwin) ने किया। इस ओवर की पांचवी गेंद पर चौका मारने के बाद अश्विन ने आखिरी गेंद पर डिफेन्स किया। इसके साथ ही अंपायर मराइस इरास्मस खत्म करने का ऐलान किया। इसके बाद अश्विन की अंपायर मराइस इरास्मस से तीखी बहस होने लगी। हालांकि, बहस किस बात पर हुई यह अभी स्पष्ट नहीं है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

पहले दिन 336/6 का स्कोर बनाने वाली भारतीय टीम ने दूसरे दिन खेल को आगे बढ़ाते हुए अपनी पहली पारी में 396 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल अपना दोहरा शतक पूरा करने में सफल रहे। उन्होंने 290 गेंदों में 19 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 209 रन बनाए।

जायसवाल के अलावा कोई अन्य भारतीय बल्लेबाज अर्धशतकीय पारी नहीं खेल पाया। शुभमन गिल ने 34 (46) और रजत पाटीदार ने 32 (72) रन की पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर और रेहान अहमद ने 3 – 3 विकेट हासिल किए। वहीं, टॉम हार्टली को एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: इन 4 भारतीय खिलाड़ियों की शादी दुनियाभर में बनी मजाक, 1 साल भी नहीं टिक सका रिश्ता, करनी पड़ी दूसरी शादी