Ravindra Jadeja Became A Victim Of Poor Umpiring In India Vs England First Test Missed His Century

Ravindra Jadeja: पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारत और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने है। इस मैच की अगर चर्चा करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने पहली पारी में 246 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 436 रनों के स्कोर पर समाप्त हुई। उन्हें इंग्लैंड की पहली पारी के आधार पर 190 रनों की बढ़त हासिल हुई। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने सबसे अधिक 87 रनों का योगदान दिया। हालांकि वह थोड़े से दुर्भाग्यशाली रहे और अपने शतक से चूक गए। इस 35 वर्षीय खिलाड़ी को खराब अंपायरिंग का शिकार होना पड़ा।

खराब अंपायरिंग के शिकार हुए Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

भारत और इंग्लैंड पहले टेस्ट में एक दूसरे के विरुद्ध खेलने उतरी है। दोनों टीमों की कोशिश होगी की जीत के साथ श्रृंखला का आगाज किया जाए। फिलहाल टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। उन्होंने पहली पारी के आधार पर बड़ी बढ़त हासिल की। रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के बीच हुई 78 रनों की साझेदारी ने उन्हीं बेहतर स्थिति में पहुंचा दिया। हालांकि जडेजा (Ravindra Jadeja) के विकेट के ऊपर काफी बवाल हुआ। दरअसल जो रूट की एक गेंद उनके पैड पर लगी और अंपायर ने इसे आउट करार दिया। भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद रिव्यू लिया जिसमें साफ दिख रहा था कि बॉल पैड और बैट दोनों को छूकर गई थी।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने मनाया अनोखा जश्न, पहले लगाई दौड़, फिर हवा में मारी कई कलाबाजी, सोशल मीडिया पर VIDEO हुआ वायरल

इंग्लैंड के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंची भारतीय टीम

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट की शुरुआत हुई। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 246 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 436 रन बनाए। उन्होंने 190 रनों की बढ़त हासिल की। उनकी ओर से रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 87 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं अक्षर पटेल ने भी 44 रनों का योगदान दिया। जवाब में इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई है। टीम इंडिया की स्थिति इस मैच में मजबूत नजर आ रही है।

 

पहला टेस्ट खत्म होते ही इस भारतीय खिलाड़ी पर BCCI का चलेगा हंटर, अब संन्यास लेने पर होगा मजबूर

"