Ravindra Jadeja Decided To Retire From Team India

Ravindra Jadeja: टीम इंडिया इस समय अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेल रही है। यह सीरीज इसी साल जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिहाज से भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके बाद बाद नीली जर्सी वाली टीम को इस मेगा इवेंट से पहले कोई अन्य टी20 सीरीज नहीं खेलनी है।

इसी के चलते रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों की लम्बे समय के बाद टी20 टीम में वापसी हुई है। हालांकि, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव जैसे प्रमुख टी20 खिलाड़ी चोट के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। मगर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का इस सीरीज का हिस्सा न होना दर्शाता है कि वो चयनकर्ताओं की भविष्य की योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं।

टीम इंडिया से सन्यांस लेंगे Ravindra Jadeja!

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को तेज गेंदबाज होने के नाते इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ब्रेक देना जरुरी था। मगर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हरफनमौला खिलाड़ी हैं और उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ मौका दिया जा सकता है। मगर अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने स्पिन ऑलराउंडर के रूप में वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल को मौका दिया है।

वहीं, अफगानिस्तान के शुरुआत दो मैचों में अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन इलेवन शामिल किया गया और उन्होंने शानदार प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने पहले टी20 मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए केवल 23 रन खर्च किए और 2 विकेट हासिल किए, जबकि उनके जोड़ीदार रवि बिश्नोई ने 11.70 की बेहद महँगी इकॉनमी से रन खर्च किए। दूसरे टी20 में भी अक्षर ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए केवल 17 रन खर्च किए और 2 विकेट झटके।

अक्षर के इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए जडेजा को दोबारा टी20 टीम में जगह मिलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में वो खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट से सन्यांस का ऐलान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने नवीन उल हक को दिखाई उसकी औकात, सामने की तरफ चौका ठोककर दिलाई हारिस राउफ की याद, VIDEO हुआ वायरल

ऐसा रहा है जड्डू का टी20 करियर

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

35 साल के रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) वनडे और टेस्ट में काफी सफल हुए हैं, लेकिन टी20 प्रारूप में टीम इंडिया (Team India) के लिए उनका प्रदर्शन कुछ ज्यादा खास नहीं है। उन्होंने अब तक खेले 66 टी20 इंटरनेशनल में 22.86 की औसत से केवल 480 रन बनाए हैं। वहीं, इस दौरान उनके नाम केवल 53 विकेट हैं।

वहीं, आईपीएल में जड्डू के प्रदर्शन पर नजर डालें, तो उन्होंने 226 मुकाबलों में 26.39 की औसत से 2692 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 7.6 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 152 विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें: VIDEO: नन्हें फैन की आँखों में आंसू, तो किसी ने पीटा माथा, 0 पर रोहित शर्मा को फिर आउट होता देख आपा खो बैठे