Rinku Singh Got A Chance In The Test Series Against England

Rinku Singh: इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आने वाली है। दोनों देशों के बीच लगभग डेढ़ महीने तक 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। यह श्रृंखला 25 जनवरी से शुरू होगी, जबकि आखिरी मुकाबला 7 मार्च से खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के जारी चक्र में भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है।

अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने इस घरेलू श्रृंखला के शुरूआती दो मुकाबलों के लिए स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। मगर संभावना है कि इन मैचों में खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को अगले तीन मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया जाएगा और उनके स्थान पर रिंकू सिंह (Rinku Singh) जैसे खिलाड़ियों को टेस्ट प्रारूप में डेब्यू का मौका मिल सकता है।

Rinku Singh को मिलेगा पहली बार टेस्ट में मौका

Rinku Singh
Rinku Singh

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है। रिंकू टी20 प्रारूप में अपनी बल्लेबाजी की क्षमता का परिचय दे चुके हैं। आईपीएल 2023 में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया था। गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक मुकाबले में उन्होंने आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के जड़ कर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई।

इसके बाद उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) के लिए टी20 में डेब्यू करने का मौका भी मिला। वहीं, रणजी ट्रॉफी 2024 में उन्होंने केरल के खिलाफ 92 रन की शानदार पारी खेल रेड बॉल क्रिकेट में भी अपना दमखम दिखा दिया है। ऐसे में चयनकर्ता उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आजमाना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

12 टेस्ट खेलने वाले यह खिलाड़ी होगा टीम से बाहर

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

29 साल के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत शानदार की थी। मगर पिछले कुछ समय से उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के पहले मुकाबले में उन्होंने 31 और 6 रन की पारी खेली थी। वहीं, दूसरे मुकाबले की दोनों पारियों में भी सिंगल डिजिट के स्कोर पर आउट हुए

श्रेयस ने आखिरी बार टेस्ट प्रारूप में अर्धशतकीय पारी साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी। इसके बाद से ही यह बल्लेबाज लगातार निराश कर रहा है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण श्रृंखला में चयनकर्ता अय्यर के स्थान पर आखिरी तीन टेस्ट मैचों में रिंकू सिंह (Rinku Singh) को आजमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ के‌ शिष्य ने रणजी ट्रॉफी में खेली तुफानी पारी, शानदार दोहरा शतक लगाकर कोच को दी गुरू दक्षिणा

"