Rinku Singh Hit 92 Runs In Just 136 Balls In Ranji Trophy Rained Fours And Sixes

Rinku Singh: भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट का नया सत्र शुरु हो चुका है। बीते दिन रणजी ट्रॉफी 2024-25 का आगाज हुआ। उसी के तहत केरल और यूपी के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच की अगर बात करें तो उत्तर प्रदेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहली खेलते हुए यूपी ने पहली पारी में 302 रनों का एक बेहद मजबूत स्कोर खड़ा किया। इसका श्रेय उनकी टीम के धाकड़ बल्लेबाज और आईपीएल 2023 में अपने बल्ले से धूम मचाने वाले रिंकू सिंह (Rinku Singh) को जाता है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए एक आतिशी पारी खेली।

Rinku Singh ने रणजी ट्रॉफी में बल्ले से मचाया धमाल

Rinku Singh Ranji Trophy
Rinku Singh Ranji Trophy

टीम इंडिया (Team India) में युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कभी कमी नहीं होती। हर साल कोई न कोई ऐसा धाकड़ क्रिकेटर जरूर आता है जो अपने टैलेंट की बदौलत पूरे विश्व में तहलका मचा देता है। ऐसे ही अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं रिंकू सिंह (Rinku Singh), जिन्होंने पिछले साल भारत के लिए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। आईपीएल 2023 में अपने बल्ले से उन्होंने तांडव मचाया था जिसका इनाम उन्हें भारतीय सेलेक्टर्स ने दिया और टीम इंडिया में शामिल किया। इसी बीच रिंकू (Rinku Singh) ने रणजी ट्रॉफी में युपी की ओर से खेलते हुए केरल के खिलाफ 136 गेंदों में 92 रनों की आतिशी पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 8 चौके और 2 छक्के लगाए।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी के सालों पुराने दोस्त ने ही उन्हें लगाया 15 करोड़ का चूना, रांची में दर्ज करवाया केस, तो सामने आया काला सच

केरल के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंची यूपी

रणजी ट्रॉफी 2024-25 (Ranji Trophy 2024-25) के तहत केरल और यूपी एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी है। सिक्का उछला और यूपी के पक्ष में गिरा। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए उनकी टीम 83.4 ओवर में 302 रन बनाकर पहली पारी में ऑलआउट हो गई। उनकी टीम की ओर से रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने 92 तो वहीं प्रियम गर्ग ने 44 रन ठोके। इसके जवाब में केरल पहली पारी में महज 19 रनों के स्कोर पर 2 विकेट गंवाकर संघर्ष करने पर मजबूर हो गई है।

 

गंभीर के चेले ने रणजी में मचाया कोहराम, 13 गेंद पर ठोका अर्धशतक, अब मिलेगी अफगानिस्तान सीरीज में एंट्री

"