Rinku Singh Set To Debut In Test Team India Announced For The Test Series Against England

Team India: भारतीय टीम बीते दिन अफगानिस्तान के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही थी। इसे टीम इंडिया (Team India) ने 3-0 से अपने नाम कर लिया। वहीं अब वह इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। बता दें कि भारत में ही इसका आयोजन किया जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2024-25 के लिहाज से यह श्रृंखला उनके लिए बेहद मत्वपूर्ण रहने वाली है। हालांकि मेजबान टीम का पलड़ा इसमें भारी नजर आ रहा है। इसी बीच बीते दिन इंग्लैंड के खिलाफ भारत के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। इसमें रुिंकू सिंह को डेब्यू करने का मौका मिला है। बाकी खिलाड़ियों के ऊपर आइए एक नजर डालें।

Team India के सामने होगी “बैजबॉल” की होगी चुनौती

Team India
Team India

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल स्टेडियम में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत खेले जाने वाले पहले मुकाबले में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) का आमना-सामना होगा। टीम इंडिया (Team India) चाहेगी कि घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर श्रृंखला को अपने नाम की जाए। वहीं मेहमान टीम 2012 के करिश्मे को फिर दोहराने की कोशिश करेगी, जब उन्होंने भारत को उन्हीं के घर में मात दे दी थी। बता दें कि इस बार भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। वहीं बेन स्टोक्स इंग्लैंड का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे। पिछली बार जब ये दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ी थी, तब श्रृंखला 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ था।

यह भी पढ़ें: 3 क्रिकेटर्स जिनका प्यार में टूटा दिल, पत्नी ने दिया बड़ा धोखा, फिर पति के दोस्त से ही की शादी

रिंकू सिंह को मिला Team India में डेब्यू का मौका

Rinku Singh Team India
Rinku Singh Team India

टीम इंडिया (Team India) की तरफ से टी20 व वनडे में धमाल मचाने वाले धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह अब क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मैट यानि टेस्ट क्रिकेट में भी अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आने वाले हैं। दरअसल बीते दिन बीसीसीआई ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे और तीसरे मल्टी-डे मैच के लिए भारत ‘ए’ टीम की घोषणा की गई। इसमें रिंकू के अलावा बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा, बाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को भी जगह दी गई है। बता दें कि इस टीम की कमान अभिमन्यू ईश्वरण के हाथों में है।

 

IPL 2024 से पहले एमएस धोनी को लगा तगड़ा झटका, 1 करोड़ी खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होकर टूर्नामेंट से हुआ बाहर

"