Rishabh Pant Can Return To Team India In This Series

Rishabh Pant: टीम इंडिया (Team India) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल दिसंबर महीने में  कार दुर्घटना में चोटिल होने के बाद से भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। इसी बीच भारतीय विकेटकीपर के वापसी को लेकर फैंस के बीच खूब चर्चा हो रही है। कुछ फैन्स ऋषभ पंत की आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले ही भारतीय टीम में वापसी की संभावना व्यक्त कर रहे है। आगे हम आपको विस्तार से बताने वाले है की ऋषभ पंत (Rishabh Pant) किस सीरीज में क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते है।

इस सीरीज में होगी Rishabh Pant की वापसी

Rishabh Pant
Rishabh Pant

टीम इंडिया (Team India)के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत  (Rishabh Pant) की मैदान पर वापसी का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे है। ऐसा कहा जा रहा है,की ऋषभ पंत जल्द ही टीम इंडिया में वापसी कर सकते है। फैंस का ऐसा अनुमान है की भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम में वापसी कर सकते है।

जिसके संकेत उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक पोस्ट के जरिए दिए है। हालांकि भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाली इस टेस्ट सीरीज से पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। अगर वह अपनी फिटनेस पूरी तरह से साबित नही कर पाते है तो उन्हे भारतीय टीम (Team India) में वापसी के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़े,,साल 2023 का सबसे बदनसीब खिलाड़ी साबित हुआ ये भारतीय क्रिकेटर, रोहित-द्रविड़ की साजिश ने कर दिया बर्बाद

ऐसा रहा है ऋषभ पंत का टेस्ट में प्रदर्शन

Rishabh Pant
Rishabh Pant

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। टेस्ट क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज के आंकड़ों पर नजर डालें तो इन्होंने 33 टेस्ट मैचों की 56 पारियों में 43.67 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 2271 रन बनाए है। इस दौरान भारतीय बल्लेबाज के बल्ले से 5 शतक और 11 अर्धशतक निकले है,एक पारी में इनका बेस्ट स्कोर 159 रन नाबाद रहा है। इन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से भारतीय टीम को कई महत्वपूर्ण मुकबलों में जीत दिलाने में अपना अहम योगदान दिया है। इन गैरमौजूदगी में भारतीय टीम को कई बार मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढ़े,,दिल्ली कैपिटल्स ने किया अपने कप्तान का ऐलान, ऋषभ पंत को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दी जिम्मेदारी

"