Rishabh Pant Captain 6 Players Will Debut Team India Announced For Test Series Against Bangladesh

Team India: भारतीय टीम ने हाल ही में अफगानिस्तान के साथ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला को समाप्त किया बता दें कि उन्होंने 3-0 से यह सीरीज जीत लिया। बता दें कि अब वह इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में शिरकत करने वाली है। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड भारत आएगी। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में व्यस्त हो जाएगी। उनकी अगली घरेलू सीरीज बांग्लादेश के विरुद्ध होगी। दोनों टीमें दो टेस्ट और तीन वनडे खेलने उतरेगी। टेस्ट श्रृंखला में टीम इंडिया (Team India) का 15 सदस्यीय स्क्वॉड क्या रहने वाला है, आइए विस्तार से चर्चा करते हैं।

ऋषभ पंत के हाथों में होगी Team India की कमान

Rishabh Pant
Rishabh Pant

टीम इंडिया (Team India) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए पिछला कुछ वक्त अच्छा नहीं गुजरा है। दरअसल वह 30 दिसंबर 2022 को दिल्ली-रुड़की हाईवे पर एक भयानक सड़क दुर्घटना के शिकार हो गए थे। इस एक्सीडेंट में वह बाल-बाल बचे थे। तब से लेकर अब तक वह क्रिकेट से दूर हैं। उनके आईपीएल में वापसी करने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में भारतीय टीम जब बांग्लादेश के विरुद्ध सितंबर अक्टूबर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी, तो पंत टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: “खासकर उसने सबसे अच्छा..” तीसरे टी20 में जीत के बाद खुशी से फूले नहीं समाए रोहित, इस खिलाड़ी की तारीफ में पढ़े कसीदे

6 युवा खिलाड़ी कर सकते हैं एक साथ डेब्यू

Sarfaraz Khan Team India
Sarfaraz Khan Team India

भारत और बांग्लादेश सितंबर-अक्टूबर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। यही वह श्रृंखला होगी, जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। साथ ही घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों जैसे- सरफराज खान, अभिमन्यू ईश्वरण, प्रियांक पांचाल, रिंकू सिंह, सिद्धार्थ प्रभुदेसाई, मोहम्मद कैफ को टीम इंडिया (Team India) की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इन खिलाड़ियों के पास अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को साबित करने का सुनहरा अवसर रहेगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऐसा होगा Team India का स्क्वॉड

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) जब बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी, तो उनकी कोशिश दोनों मैचों को जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2024-25 में अपनी स्थिति और मजबूत करने की होगी। इस श्रृंखला में ऋषभ पंत के हाथों में टीम की कमान हो सकती है। वहीं सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की संभावना है। इसके अलावा कई युवा खिलाड़ी पहली बार भारत की जर्सी पहने नजर आ सकते हैं। आइए एक नजर डालें इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के संभावित स्क्वॉड पर और देखें किन्हें जगह मिली।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 15 सदस्यीय संभावित टीम इंडिया

यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यू ईश्वरण, ऋतुराज गायकवाड़, सरफराज खान, प्रियांक पांचाल, साईं सुदर्शन, ऋषभ पंत (कप्तान), ध्रुव जुरेल, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, सिद्धार्थ प्रभुदेसाई, मोहम्मद कैफ, नवदीप सैनी, आवेश खान।

 

संजू सैमसन ने फिर तोड़ा रोहित-द्रविड़ का भरोसा, 0 पर आउट होकर बनाया क्रिकेट इतिहास का शर्मनाक रिकॉर्ड

"