Rishabh-Pant-Returned-In-The-Last-3-Test-Matches-Against-England

Rishabh Pant: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। श्रृंखला का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने जीता था, जबकि दूसरे मैच में भारत में वापसी करते हुए सीरीज 1 – 1 से बराबर कर ली है। अब 15 फरवरी से श्रृंखला का दूसरा चरण शुरू होगा, जिसके लिए अजीत अगरकर (Ajit Agarkarr) की अगुवाई वाली चयनसमिति जल्द ही भारतीय स्क्वाड का ऐलान करेगी।

माना जा रहा है कि टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की भी इंग्लैंड के खिलाफ शेष मुकाबलों के लिए टीम इंडिया में वापसी होने जा रही है। गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऋषभ को बेहतर इलाज और अच्छी देखभाल के लिए इंग्लैंड भेजा था और अब खबर आ रही है कि वे मैच खेलने के लिए पूरी तरह फिट हो चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में होगी Rishabh Pant की वापसी

Rishabh Pant
Rishabh Pant

26 साल के ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। खासतौर पर रेड बॉल क्रिकेट में उनका कोई सानी नहीं है। उन्होंने अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में कई सारी यादगार पारियां खेली हैं, जो उन्हें टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज की पहली पसंद बनाती हैं। मगर दुर्भाग्य से दिसंबर 2023 में वे सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और तब से ही टीम से बाहर चल रहे हैं।

मगर अब ऋषभ इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला के आखिरी तीन टेस्ट मैचों के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। उनके आने से टीम के मध्यक्रम को काफी ज्यादा मजबूती मिलेगी।

यह भी पढ़ें: 64 साल का ये एक्टर है एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर का बिजनेस पार्टनर,नेटवर्थ सुन पैरो तले खिसक जाएगी जमीन

शानदार रहा है Rishabh Pant का करियर

Rishabh Pant
Rishabh Pantr

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भारत लिए टेस्ट क्रिकेट में 2018 में डेब्यू किया था। अब तक खेले 33 टेस्ट मैचों में उन्होंने 43.67 की औसत से 2271 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 11 अर्धशतक आए हैं। इसमें से कुछ शतक इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद मुश्किल परिस्थितियों में जड़े गए हैं।

इसके अलावा पंत से 30 एकदिवसीय मैचों में 34.6 की औसत से 865 रन और 66 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 987 रन बनाए हैं। युवा बल्लेबाज का आईपीएल करियर भी शानदार रहा है। उन्होंने अब तक 98 मैचों में 34.61 की औसत से 2838 रन बनाए हैं। इसमें 1 शतकीय और 15 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"