Rishabh Pant Went To England For Treatment

Rishabh Pant: टीम इंडिया का अगला द्विपक्षीय असाइनमेंट इंग्लैंड के खिलाफ है। दोनों देशों के बीच 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। हालांकि, इसी बीच भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मुकाबलों के लिए स्क्वाड का ऐलान हो चुका है, जिसमें धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जगह मिली। हालांकि, संभावना थी कि श्रृंखला के आखरी तीन मुकाबलों में वे टीम में वापसी करेंगे। मगर अब ऋषभ का इंग्लैंड के खिलाफ खेलना लगभग असंभव दिखाई पड़ रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उन्हें। चोट के इलाज के लिए इंग्लैंड भेज दिया है।

चोट के इलाज के लिए इंग्लैंड गए Rishabh Pant

Rishabh Pant
Rishabh Pant

बीसीसीआई ने चोटिल मोहम्मद शमी और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पहले ही बेहतर उपचार के लिए इंग्लैंड भेजा हुआ है। वहीं, अब बोर्ड ने दिसंबर 2022 में सड़क दुर्घटना में चोटिल हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी यूके भेजने का फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ऋषभ को हर हाल में मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होने वाले आईपीएल 2024 में वापसी करते हुए देखना चाहता है, ताकि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कंसीडर किया जा सके।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को हाल ही में नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था, लेकिन अभी वे मैच के खेलने के लिए पूर्ण फिटनेस हासिल करने से काफी दूर हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ के‌ शिष्य ने रणजी ट्रॉफी में खेली तुफानी पारी, शानदार दोहरा शतक लगाकर कोच को दी गुरू दक्षिणा

सड़क दुर्घटना में घायल हुए थे ऋषभ पंत

Rishabh Pant
Rishabh Pant

आपको बता दें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का दिसंबर 2022 में रुड़की स्थित अपने घर लौटते हुए एक्सीडेंट हो गया था, तब से ही वो मैदान से बाहर चल रहे हैं। पंत का शुरूआती इलाज देहरादून और मुंबई के हॉस्टिपल में चला। इसके बाद वे आईपीएल 2023 के दौरान स्टेडियम में भी नजर आए। हालांकि, वे गंभीर रूप से घायल दिखाई पड़ रहे थे।

ऋषभ पंत ने बैंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर कई महीनों तक काम किया और खुद को बल्लेबाजी करने के लिए तैयार किया। मगर अभी वे मैच खेलने के लिए तैयार नहीं हैं। ऋषभ (Rishabh Pant) चोट के कारण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल, एशिया कप और आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाए।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

"