Rishabh Pant Will Return To The Cricket Field From The Tournament
Rishabh Pant will return to the cricket field from the tournament

Rishabh Pant: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। दोनों देशों के बीच 25 जनवरी से हैदराबाद में सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मुकाबलों के लिए स्क्वाड में धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जगह नहीं मिली है। हालांकि, संभावना थी कि श्रृंखला के आखरी तीन मुकाबलों में वे टीम में वापसी करेंगे। मगर अब ऋषभ का इंग्लैंड के खिलाफ खेलना लगभग असंभव दिखाई पड़ रहा है। आइये आपको बताते हैं कि ऋषभ कब और किस टूर्नामेंट से क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे।

इस टूर्नामेंट के साथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे Rishabh Pant

Rishabh Pant
Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चोटिल मोहम्मद शमी और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के बाद दिसंबर 2022 में सड़क दुर्घटना में चोटिल हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी बेहतर उपचार के लिए इंग्लैंड भेज दिया है। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ऋषभ को हर हाल में मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होने वाले आईपीएल 2024 में वापसी करते हुए देखना चाहता है, ताकि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कंसीडर किया जा सके। आपको बता दें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को हाल ही में नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था, लेकिन अभी वे मैच के खेलने के लिए पूर्ण फिटनेस हासिल नहीं कर सके हैं।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने मनाया अनोखा जश्न, पहले लगाई दौड़, फिर हवा में मारी कई कलाबाजी, सोशल मीडिया पर VIDEO हुआ वायरल

भीषण सड़क हादसे का शिकार हुए Rishabh Pant

Rishabh Pant
Rishabh Pant

आपको याद दिला दें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का दिसंबर 2022 में रुड़की स्थित अपने घर लौटते हुए कार एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उनकी जान बाल बाल बची थी। तब से ही वो मैदान से बाहर चल रहे हैं। पंत का शुरूआती इलाज देहरादून और मुंबई के हॉस्टिपल में चला। इसके बाद वे आईपीएल 2023 के दौरान स्टेडियम में भी नजर आए। हालांकि, इस दौरान वे गंभीर रूप से घायल दिखाई पड़ रहे थे।

ऋषभ पंत ने बैंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भी अपनी फिटनेस पर कई महीनों तक काम किया और खुद को बल्लेबाजी करने के लिए तैयार किया। मगर अभी वे मैच का वर्कलोड उठाने के लिए तैयार नहीं हैं। मगर पूरी संभावना है कि वे आईपीएल 2024 में एक्शन मोड में नजर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पहला टेस्ट खत्म होते ही इस भारतीय खिलाड़ी पर BCCI का चलेगा हंटर, अब संन्यास लेने पर होगा मजबूर