Rohit Sharma And Virat Kohli Out Of T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच इस समय 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। मगर इसी बीच एक badi खबर ने सभी को हैरान कर दिया है। दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 में मिली असफलता के बाद टीम इंडिया और उसके फैंस की नजरें इसी साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) पर हैं। इस मेगा इवेंट से पहले भारत अपनी आखिरी टी20 सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेल चुका है। इस श्रृंखला के लिए लगभग डेढ़ साल के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 टीम में वापसी हुई थी।

माना जा रहा था कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी रोहित ही टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे, लेकिन अब ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। हिटमैन के स्थान पर एक अन्य अनुभवी खिलाड़ी को टीम इंडिया का की अगुवाई सौंपी जा सकती है। आइये आपको पूरे मामले की विस्तार से जानकारी देते हैं।

रोहित और विराट नहीं खेलेंगे T20 World Cup 2024!

Rohit Sharma And Virat Kohli
Rohit Sharma And Virat Kohli

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने साफ़ कर दिया था कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड का चयन अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के आधार पर नहीं बल्कि आईपीएल 2024 में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के हिसाब से किया जाएगा।

यानि आईपीएल 2024 में अच्छा खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों को ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जाएगा। ऐसे में अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखाते हैं, तो टीम में उनकी जगह संकट में पड़ जाएगी।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह की राजनीति में दमदार एंट्री, इस पार्टी के लिए इस जगह से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

यह खिलाड़ी करेगा टीम इंडिया की कप्तानी

Team India
Team India

पिछले साल अक्टूबर – नवंबर में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे। उनके टखने में चोट लग गयी थी, जिसकी सर्जरी हुई और तब से वो रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं। मगर अब पांड्या ने मैदान पर वापसी के लिए हुंकार भर ली है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें वो फुल इंटेंसिटी के गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रोहित की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या ने ही टी20 प्रारूप में टीम इंडिया की अगुवाई की है। ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में भी हार्दिक ही नीली जर्सी वाली टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। उन्होंने अब तक भारत के लिए 92 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1348 रन बनाने के साथ 73 विकेट भी हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"