Rohit Sharma Became The T20 Captain Of Team India But Hardik Pandya Did Not Get A Place In The Team.

Rohit Sharma : आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटाकर गुजरात टाइटन्स से ट्रेड का जरिए मुंबई इंडियंस में 2 सालों बाद वापसी करने वाले भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम का कप्तान बना दिया गया। जिसके बाद फैंस के बीच मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाईजी के प्रति गुस्सा देखने को मिला था। इसी बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की लंबे समय बाद टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) के लिए वापसी हुई है।

Rohit Sharma की जगह हार्दिक टी20 में करते थे अगुवाई

Hardik Pandya With Team India
Hardik Pandya With Team India

भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया के हार के बाद से ही इस फॉर्मेट से दूर थे। उनके साथ-साथ दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और कई अन्य महत्वपुनर खिलाड़ी टीम से बाहर चल रहे थे। रोहित की गैर मौजूदगी में हार्दिक पांड्या टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे थे।

इस बात की संभावना भी व्यक्त की जा रही थी की हार्दिक ही टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के कप्तान होंगे। फैंस का यह कहना है बीसीसीआई ने भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) सीरीज में टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी कराकर हार्दिक पांड्या का टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की अगुवाई करने का सपना चकनाचूर कर दिया है।

यह भी पढ़ें :थम गए ‘आओगे जब तुम साजना’ फेम सिंगर राशिद खान के सुर, कोलकाता के हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस, संगीत जगत में शोक की लहर

रोहित शर्मा की वापसी के बाद फैंस में खुशी

Rohit Sharma
Rohit Sharma

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टी20 फॉर्मेट में वापसी के बाद फैंस के बीच खुशी है। फैंस का ऐसा कहना है की रोहित शर्मा भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से बेहतर कप्तान है। भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली जाने वाली शृंखला का पहला मैच 11 जनवरी को खेला जाना है।

इस मुकाबले के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 14 महीनों के बाद टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेलते और टीम का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंतिम बार 10 नवंबर को टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खलाफ़ खेलते हुए नजर आए थे।

यह भी पढ़ें :अपने ही जिगरी दोस्त का करियर बर्बाद करने को तैयार है ये भारतीय खिलाड़ी, दुश्मनी में बदल सकता है भाई जैसा रिश्ता! 

"