Rohit Sharma Can Captain This Team In Ipl 2024

Rohit Sharma : टीम इंडिया इन दिनों रोहित शर्मा की अगुवाई में इंग्लैंड के विरुद्ध 5 टेस्ट मैचों की एक बड़ी शृंखला खेल रही है,इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को 28  रनों से हार का सामना करना पड़ा था। 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। वहीं इस बीच यह भी चर्चा चल रही है की टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल 2024 (IPL 2024) में भी कप्तानी करते हुए नजर आ सकते है।

IPL 2024 में कप्तानी कर सकते है Rohit Sharma

Rohit Sharma
Rohit Sharma

भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आईपीएल 2024 के आक्शन से पहले अचानक मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाईजी ने कप्तानी से हटाकर गुजरात टाइटन्स से ट्रेड होकर मुंबई इंडियंस में वापसी करने वाले स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम को कप्तान बना दिया गया। जिसके बाद मुंबई इंडियंस की खूब आलोचना हुई थी।

इसी बीच कुछ फैंस यह मान रहे है की यदि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 (IPL 2024) शुरू होने से पहले अपनी फिटनेस साबित नहीं कर पाते है तो इनकी जगह रोहित शर्मा को एक बार फिर से मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : VIDEO: श्रेयस अय्यर में आई बिजली सी फुर्ती, हवा में छलांग लगाकर तेजी से लपका ऐसा कैच, अंग्रेजी बल्लेबाज के भी उड़े होश

IPL के सबसे सफल कप्तानों में से एक है रोहित शर्मा

Rohit Sharma
Rohit Sharma

भारतीय टीम (Team India) के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आईपीएल 2013 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी मिली थी,उन्होंने अपने पहले ही सत्र में मुंबई इंडियंस को पहली बार चैंपियन बनाया था। उसके बाद साल 2015,2017 और 2019 तथा 2020 के आईपीएल संस्करण में अपनी कप्तानी में टीम को चैंपियन बनाया।

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के आक्शन से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की फ्रेंचाईजी ने इन्हे कप्तानी से हटा दिया और इनकी जगह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बना दिया,जिसके बाद मुंबई की टीम की खूब किरकिरी हुई। वहीं फैंस अभी यह संभावना व्यक्त कर रहे है की यदि हार्दिक पांड्या फिटनेस साबित नहीं कर पाते है तो मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम पर एक बार फिर से विचार कर सकती है।

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ भारत की लाज बचाने वाले यशस्वी पर बरसे गौतम गंभीर, जायसवाल के खिलाफ जमकर उगला जहर