Rohit Sharma Can Leave Mumbai Indians And Play With This Team In Ipl 2024

Rohit Sharma: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां संस्करण शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सभी को हैरान करते हुए एक बड़ा फैसला लिया। उन्होंने गुजरात टाइटंस से ट्रेड किए गए हार्दिक पांड्या को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है। वहीं, एमआई को 5 बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बिना बताए ही कप्तानी से हटा दिया गया।

फ्रेंचाइजी का यह फैसला फैंस को भी रास नहीं आया है। यही वजह है कि कुछ फैंस ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से मुंबई इंडियंस को छोड़ने की गुजारिश भी की है। इसी बीच एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। हिटमैन एमआई को छोड़ किसी और फ्रेंचाइजी से जुड़ने का मन बना रहे हैं।

मुंबई इंडियंस को छोड़ेंगे Rohit Sharma!

Rohit Sharma
Rohit Sharma

मुंबई इंडियंस के द्वारा रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी से हटाए जाने के बाद से ही कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी बड़ी टीमें रोहित को खरीदने में दिलचप्सी दिखा चुकी है। हालांकि, अब इस मामले में एक और बड़े जानकारी सामने आई है।

बताया जा रहा है कि गुजरात टाइटंस ने भी रोहित को अपने खेमे में शामिल करने के लिए मुंबई इंडियंस के साथ संपर्क किया है। दोनों फ्रेंचाइजियों की डील कितनी आगे पहुंची है, यह तो अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन अगर रोहित गुजरात की टीम में जाते हैं, तो यह काफी बोल्ड मूव होगा।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर – करोड़ों के घोटाले में फंसे एमएस धोनी, दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनाई बड़ी सजा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रोहित शर्मा ने मुंबई को 5 बार बनाया है चैंपियन

Rohit Sharma
Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मुंबई इंडियंस के साथ कार्यकाल काफी शानदार रहा है। उन्होंने 2011 में फ्रेंचाइजी का हाथ थामा था। वहीं, आईपीएल 2013 में उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया। रोहित ने कप्तान बनते ही मुंबई इंडियंस को चैंपियन बना दिया। इसके बाद तो मानों रोहित को ख़िताब जीतने का चस्का ही लग गया। उन्होंने 2015, 2017, 2019 और 2020 में भी नीली जर्सी वाली टीम को ट्रॉफी जिताई।

इस दौरान उन्होंने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन दिखाया। एमआई के लिए खेले 207 मैचों में उन्होंने 5314 रन बनाए हैं। वहीं, उनके ओवर ऑल आईपीएल करियर की बात करें, तो उन्होंने 2008 से लेकर 2013 तक खेले कुल 243 मुकाबलों में 1 शतक और 42 अर्धशतकों की मदद से 6211 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024, राहुल द्रविड़ ने नंबर-3 पोजीशन के लिए लगाई इस खिलाड़ी पर मुहर

"