Rohit Sharma Handed Over The Trophy To Rinku Singh Team India Crazy Celebration After Defeating Afghanistan

Team India: बीते दिन भारत और अफगानिस्तान तीसरे टी20 में एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी। रोमांच से भरपूर इस मैच में दो सुपर-ओवर खेले गए। आखिर में टीम इंडिया (Team India) ने बाजी मार ली। तीसरा मुकाबला जीतने के साथ ही उन्होंने अफगान टीम को अपने घर में तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से शिकस्त दे दी। जीत के बाद खिलाड़ियों ने बेहद शानदार अंदाज में इसका जश्न मनाया। रोहित शर्मा को सीरीज की ट्रॉफी सौंपी गई। उन्होंने इसे टीम के युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह के हाथों में थमा दी। इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

Team India ने अफगानिस्तान को 3-0 से हराया

Team India
Team India

बैंगलोर के चिन्नस्वामी स्टेडियम में बुधवार 17 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान तीसरे और अंतिम टी20 मैच में आमने-सामने थी। सिक्का उछला और टीम इंडिया (Team India) के पक्ष में गिरा। पहले खेलने उतरी भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 213 रनों का लक्ष्य दिया। रोहित शर्मा इसके जवाब में मेहमान टीम ने आखिरी गेंद पर मुकाबले को टाई कर दिया। इसके बाद पहला सुपर ओवर हुआ जिसमें अफगानिस्तान ने 16 रन बनाए। भारतीय टीम ने इसको बराबर कर दिया। दूसरे सुपर-ओवर में टीम इंडिया ने 11 रन ठोके। वहीं महज तीसरी गेंद पर रवि बिश्नोई ने विपक्षी टीम के दोनों विकेट झटककर भारत को जीत दिला दी। जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की श्रंखला को 3-0 से जीत ली।

यह भी पढ़ें: “खासकर उसने सबसे अच्छा..” तीसरे टी20 में जीत के बाद खुशी से फूले नहीं समाए रोहित, इस खिलाड़ी की तारीफ में पढ़े कसीदे

रोहित शर्मा ने रिंकू सिंह के हाथों में सौंपी जीती हुई ट्रॉफी

Rohit Sharma-Rinku Singh
Rohit Sharma-Rinku Singh

टीम इंडिया (Team India) ने आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी तैयारियां और मजबूत कर ली है। उन्होंने अफगानिस्तान के साथ खेले गए तीन मैचों की टी20 श्रृंखला को 3-0 से जीत लिया। बता दें कि यह आगामी वर्ल्ड कप से पहले उनकी आखिरी टी20 सीरीज थी। जीत के बाद रोहित शर्मा को विनिंग ट्रॉफी सौंपी गई। उन्होंने इसे ले जाकर युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह और यशस्वी जयसवाल के हाथों में सौंपकर सभी का दिल जीत लिया। इसके बाद वहां मौजूद तमाम खिलाड़ियों ने जमकर इसका जश्न मनाया।

संजू सैमसन ने फिर तोड़ा रोहित-द्रविड़ का भरोसा, 0 पर आउट होकर बनाया क्रिकेट इतिहास का शर्मनाक रिकॉर्ड