Rohit Sharma Is Kind To This Player Of Team India Because Of Dhoni'S Recommendation.

Team India: टीम इंडिया इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारत को पारी और 32 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। इसके साथ ही भारतीय फैंस का दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला जीतने का इंतजार और बढ़ गया है।

भारत (Team India) की इस एकतरफा हार के पीछे वैसे तो पूरी टीम का योगदान रहा, लेकिन मगर इनमें से एक खिलाड़ी ऐसा है, जो पिछले काफी समय से खराब प्रदर्शन दिखा रहा है। इसके बावजूद उसे एमएस धोनी के कारण उसे बार – बार मौके दिए जा रहे हैं। आइये आपको बताते हैं कि कौन है ये खिलाड़ी।

ख़राब प्रदर्शन के बावजूद इस खिलाड़ी को मिल रहे हैं मौका

Team India
Team India

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में शार्दुल ठाकुर ने 24 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में वे भी केवल 2 ही रन बना सके। वहीं, गेदंबाजी के दौरान उन्होंने 19 ओवर डाले और 5.30 की इकॉनमी से 101 रन खर्च करते हुए केवल एक विकेट झटका।

आपको बता दें कि शार्दुल ठाकुर का यह खराब प्रदर्शन पिछले काफी समय से जारी है। इसके बावजूद उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका दिया गया है। वर्ल्ड कप 2023 में भी शार्दुल ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन दिखाया, जिसके चलते उन्हें कुछ मैचों के बाद प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया था। मगर एमएस धोनी का हाथ सिर में होने के चलते उन्हें टीम (Team India) से बाहर नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा नहीं बल्कि इस युवा खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी देने का किया फैसला

एमएस धोनी के करीबी हैं शार्दुल ठाकुर

Shardul Thakur
Shardul Thakur

32 साल के शार्दुल ठाकुर एमएस धोनी के काफी करीबी माने जाते हैं। इस साल खराब प्रदर्शन के बावजूद आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने शार्दुल को 4 करोड़ रूपए खर्च कर अपने खेमे में शामिल किया। इससे पहले भी वे सीएसके के लिए खेल चुके हैं।

शार्दुल ठाकुर के ओवर ऑल करियर पर नजर डालें, तो उन्होने 47 वनडे में मैचों में 65 विकेट और 25 टी20 इंटरनेशनल में 33 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका रन रेट काफी ज्यादा रहा। साथ ही शार्दुल टेस्ट प्रारूप में भी भारत (Team India) का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने 11 टेस्ट मैचों में 31 विकेट झटके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतकों की मदद से 331 रन भी आए हैं।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की B टीम का ऐलान, शुभमन गिल कप्तान, धोनी के 2 भाईयों को भी मौका

"