Rohit Sharma Out Of Team India For T20 World Cup 2024

टीम इंडिया (Team India) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की नजरें इस समय जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) पर जमी हुई हैं। वे अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले इस आईसीसी इवेंट को जीतकर भारतीय फैंस का आईसीसी ट्रॉफी जीतने के इंतजार खत्म करना चाहेंगे।

इस मेगा इवेंट में बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट अपनी उन सभी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे, जो उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 समेत भूतकाल के सभी आईसीसी इवेंट्स में की हैं। इसके अलावा चयनकर्ता काफी सावधानी ने स्क्वाड का चुनाव करेंगे। इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जिससे कई भारतीय फैंस का दिल टूट जाएगा।

रोहित – विराट कोहली को नहीं मिलेगा मौका

Rohit Sharma And Virat Kohli
Rohit Sharma And Virat Kohli

हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कार्यक्रम का ऐलान किया गया था, जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान समेत तमाम मुकाबलों की तारीखों का ऐलान किया गया था। इसी बीच स्टार स्पोर्ट्स ने भारत – पाकिस्तान मैच को लेकर एक पोस्टर जारी किया। इसमें पाकिस्तान के टी20 कप्तान शाहीन शाह अफरीदी के समकक्ष हार्दिक पांड्या को दिखाया गया है।

ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा नहीं लेंगे। चोटिल होने से पहले टी20 द्विपक्षीय श्रृंखलों में हार्दिक पांड्या ही टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी कर रहे हैं और टी20 वर्ल्ड कप में भी वे ही टीम इंडिया की कमान संभालते हुए दिखाई दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इन 5 क्रिकेटरों के दोस्तों ने अपने ही दोस्त को दिया धोखा और लगाया करोड़ों का चुना

कुछ ऐसी होगी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए Team India

Team India
Team India

हालिया मीडिया रिपोर्ट्स पर गौर करें तो बीसीसीआई और चयनकर्ता आगामी टी20 वर्ल्ड कप में एक युवा स्क्वाड (Team India) मैदान पर उतारना चाहते हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली के अलावा रविचंद्र अश्विन और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को भी मौका नहीं दिया जाएगा।

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को वरीयता दी जा सकती है। इनके अलावा हाल के समय में टी20 क्रिकेट में अपना जलवा दिखाने वाले रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई जैसे खिलाड़ियों को भी मौका दिया जा सकता है।

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की संभावित स्क्वाड –

Team India
Team India

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर) अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और आवेश खान।

यह भी पढ़ें: केएस भरत की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुई छुट्टी, इस धाकड़ विकेटकीपर को मिला मौका

"