Rohit Sharma Praised This Player After The Victory In The Third T20 Against Afghanistan

Rohit Sharma: टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को तीसरे टी20 में 11 रनों से शिकस्त दे दी। बता दें कि इस मुकाबले में दो सुपर-ओवर खेले गए। जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला को 3-0 से अपने नाम कर लिया। मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 212 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में अफगान टीम ने इसे बराबर कर लिया। पहला सुपर ओवर बराबर होने के बाद दूसरे ओवर को टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया। जीत के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पोस्ट मैच शो के दौरान अपने खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की।

“इंटेंट से समझौता नहीं करना चाहिए”

Rohit Sharma
Rohit Sharma

भारत और अफगानिस्तान तीसरा टी20 मुकाबला खेलने उतरी। इस रोमांचक मैच को भारतीय टीम ने अपने नाम कर श्रृंखला को 3-0 से जीत लिया। इस पूरी सीरीज में कुछ खिलाड़ियों जैसे शिवम दुबे, अक्षर पटेल, यशस्वी जयसवाल आदि ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी दावेदारी भी पेश की। तीसरे टी20 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शतक ठोककर प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीत लिया। खुद के और अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर हिटमैन ने कहा,

“मुझे याद नहीं कि आख़िरी बार ऐसा कब हुआ था। मुझे लगता है कि मैंने आईपीएल के एक मैच में तीन बार बल्लेबाजी की। साझेदारी बनाना महत्वपूर्ण था और हम (रिंकू और मैं) बड़े मैचों में उस इरादे को न खोने के लिए एक-दूसरे से बात करते रहे और हमारे लिए यह एक अच्छा खेल था, दबाव था और लंबी और गहरी बल्लेबाजी करना महत्वपूर्ण था और हम जो इरादा दिखाना चाहते हैं, उससे समझौता न करें।”

“पिछली कुछ सीरीज जो उन्होंने खेलीं, उन्होंने दिखाया कि वह बल्ले से क्या कर सकते हैं। बहुत शांत और अपनी ताकत को अच्छी तरह से जानता है। वह काफी उम्र खेलने के बाद आ रहे हैं और वही कर रहे हैं जिसकी उनसे अपेक्षा की जाती है और उन्होंने भारत के लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम के आगे बढ़ने के लिए शुभ संकेत, बैकएंड पर ऐसा कोई व्यक्ति चाहता था और हम जानते हैं कि उसने आईपीएल में क्या किया है और उसने उसे भारतीय रंग में भी लाया है।”

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर – करोड़ों के घोटाले में फंसे एमएस धोनी, दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनाई बड़ी सजा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारत ने अफगानिस्तान को 3-0 से दी करारी शिकस्त

Ind Vs Afg
Ind Vs Afg

बैंगलोर के चिन्नस्वामी स्टेडियम में बुधवार 17 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) तीसरे और अंतिम टी20 मैच में एक दूसरे के विरुद्ध खेलने उतरी थी। सिक्का उछला और टीम इंडिया (Team India) के पक्ष में गिरा। पहले खेलने उतरी भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 213 रनों का लक्ष्य दिया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इसके जवाब में मेहमान टीम ने आखिरी गेंद पर मुकाबले को टाई कर दिया। इसके बाद पहला सुपर ओवर हुआ जिसमें अफगानिस्तान ने 16 रन बनाए। भारतीय टीम ने इसको बराबर कर दिया। दूसरे सुपर-ओवर में टीम इंडिया ने 11 रन ठोके। वहीं महज तीसरी गेंद पर रवि बिश्नोई ने विपक्षी टीम के दोनों विकेट झटककर भारत को जीत दिला दी। जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की श्रंखला को 3-0 से जीत लिया।

 

Chetan Sakariya Biography: चेतन सकारिया की जीवनी, उम्र, पत्नी, रिकॉर्ड, नेटवर्थ, फैमिली और कुछ रोचक तथ्य

"