Rohit Sharma Praised This Young Player A Lot After Victory Against Afghanistan

Rohit Sharma: टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को पहले टी20 में 6 विकेटों से पराजित कर दिया। इस जीत के साथ उन्होंने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। इस मैच की अगर बात करें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले खेलने आई अफगान टीम अपने 20 ओवर में 158 रन बना सकी। इस लक्ष्य के जवाब में खराब शुरुआत के बावजूद भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में 4 विकेट खोकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया। जीत के बाद रोहित ने अपने कुछ खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। पोस्ट मैच कार्यक्रम में उन्होंने क्या कहा, आइए जानते हैं।

हम अलग-अलग चीजें आजमाते रहना चाहते हैं

Rohit Sharma
Rohit Sharma

टीम इंडिया के सामने अब अगला लक्ष्य 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 होगा। उसकी तैयारियों के लिहाज से अफगानिस्तान के विरुद्ध तीन मैचों की टी20 श्रृंखला उनकी आखिरी टी20 सीरीज है। ऐसे में पहले मुकाबले में मिली जीत से उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हुई होगी। इस मैच में उनके गेंदबाजों ने विपक्षी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। फिर शुरुआत में कुछ विकेट गिरने के बावजूद शिवम दूबे और जितेश शर्मा ने मिलकर टीम को एक धमाकेदार जीत दिला दी। मैच के बाद इंटरव्यू के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा,

“बहुत ठंड थी। अब मैं ठीक हूं। जब गेंद उंगली की नोक पर लगती थी तो दर्द होता था। अंत में, यह अच्छा था। इस खेल से हमें बहुत कुछ सकारात्मक मिला, विशेषकर गेंद से। स्थितियां आसान नहीं थीं। हमारे स्पिनरों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और तेज गेंदबाजों ने भी अच्छा काम किया। ये चीजें (रन-आउट पर) होती हैं। जब ऐसा होता है तो आप निराश महसूस करते हैं, आप वहां रहना चाहते हैं और टीम के लिए रन बनाना चाहते हैं। सब कुछ आपके अनुसार नहीं होगा। हमने गेम जीत लिया, ये ज़्यादा महत्वपूर्ण है। मैं चाहता था कि गिल आगे बढ़ें, दुर्भाग्य से एक बहुत अच्छी छोटी पारी खेलने के बाद आउट हो गए।”

“बहुत सारी सकारात्मकताएं। शिवम दुबे, जितेश ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, तिलक ने भी और फिर रिंकू भी अच्छी फॉर्म में हैं। हम अलग-अलग चीजें आजमाते रहना चाहते हैं – अपने गेंदबाजों को खेल की अलग-अलग परिस्थितियों में गेंदबाजी करने की कोशिश करें, जैसा कि आपने आज देखा, वाशी ने 19वां ओवर फेंका। हम उन क्षेत्रों में खुद को चुनौती देना चाहते हैं जिनमें हम थोड़े असहज हैं और गेंदबाज इसके आदी नहीं हैं। हम ऐसा प्रयास करना और करना चाहते हैं। उन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए, हम जो भी संभव होगा वह करने की कोशिश करेंगे लेकिन खेल की कीमत पर नहीं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम शीर्ष पर आएं और अच्छा खेल खेलें। कुल मिलाकर आज का दिन हमारे लिए अच्छा रहा।”

यह भी पढ़ें: पहले टी20 मैच के बीच मचा बवाल, हेड कोच ने दिया इस्तीफा, इस वजह से अचानक छोड़ा टीम इंडिया का साथ

भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बनाई अपराजेय बढ़त

Team India
Team India

पंजाब के मोहाली स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) पहले टी20 में आमने-सामने थी। सिक्का उछला और टीम इंडिया के पक्ष में गिरा। उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने आई मेहमान टीम ने मोहम्मद नबी (42) की पारी के दम पर 20 ओवर में 158 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में टीम इंडिया (Team India) की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बिना खाता खोले पारी की दूसरी ही गेंद पर रन आउट हो गए। विकेटों के गिरते पतझड़ के बीच शिवम दुबे ने 40 गेंदों में 60 रन ठोक, अपनी टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा के ही दम लिया। भारत ने 17.3 ओवर में ही मुकाबला जीत लिया।

 

श्रेयस अय्यर ने अचानक उठाया बड़ा कदम, भारत छोड़ अब इस टीम के लिए खेलते आएंगे नजर

"