Rohit Sharma Returns As Captain, Team India'S 16-Member Squad Announced For Afghanistan Series

Team India : भारतीय टीम की अगली भिड़ंत अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 मैचों की श्रृंखला में होगी। भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच होने वाली इस सीरीज के लिए भारतीय टीम (Team India) के चयनकर्ताओं ने 16 सदस्यीय दल का एलान किया है। आपको जानकारी के लिए बता दें अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली यह सीरीज टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) से पहले भारतीय टीम के लिए अंतिम टी20 श्रृंखला है। इसी कारण अफगानिस्तान सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत कई बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई है। 

रोहित शर्मा की बतौर कप्तान Team India में हुई वापसी

Rohit Sharma
Rohit Sharma

भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए 14 महीनो के बाद वापसी हुई है। भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली जाने वाली श्रृंखला में टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे। साथ ही इसी के साथ यह अंदाजा लगाया जा रहा है की अब रोहित शर्मा की अगुवाई में ही भारतीय टीम (Team India) इस साल जून महीने में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में खेलेगी।

अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ – साथ दिग्गज बल्लेबाज और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की भी वापसी हुई है। दोनों खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2022 के बाद सीधे अफगानिस्तान सीरीज में टीम इंडिया (Team India) के लिए टी20 फॉर्मेट में खेलते हुए दिखाई देंगे।

यह भी पढ़े,,केएल राहुल पर अचानक टूटा मुसीबतों का पहाड़, करियर खत्म होने तक की आ गई नौबत

टीम इंडिया के स्क्वाड में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Team India
Team India

 भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली जाने वाली 3 टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली 16 सदस्यों वाली भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान किया है। रोहित शर्मा ई अगुवाई में विराट कोहली,कुलदीप यादव जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के साथ-साथ शुभमन गिल,रवि बिश्नोई,रिंकू सिंह और मुकेश कुमार जैसे युवा चेहरों को मौका दिया गया है।

वहीं भारतीय टीम (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और ईशान किशन,रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों का नाम भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल नहीं है। आइए देखते है अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 3 टी20 मैचों की शृंखला में टीम इंडिया के स्क्वाड में कौन-कौन शामिल है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए 16 सदस्यी टीम इंडिया का घोषित स्क्वाड 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह,आवेश खान, मुकेश कुमार

यह भी पढ़े,,31 चौके – 7 छक्के, भारत की बेटी ने बल्ले से मैदान में मचाया तहलका, बाल – बाल बचा हिटमैन का 264 रन का रिकॉर्ड

"