Rohit Sharma Virat Kohli Won'T Be A Part Of Team India In T20 World Cup 2024 Reason Revealed

T20 World Cup 2024: विश्वभर के फैंस के ऊपर क्रिकेट का खुमार एक बार फिर सिर चढ़कर बोलने वाला है। 1 जून से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) की शुरुआत होगी। अमेरिका और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से इसको होस्ट करने वाले हैं। पहली बारी इसमें 20 टीमें हिस्सा लेंगी और खिताब के लिए आपस में भिड़ेंगी। टीम इंडिया की अगर बात करें तो उन्हें ग्रुप ए में रखा गया है। इस टूर्नामेंट से पूर्व चयनकर्ताओं के सामने एक अच्छी टीम तैयार करने की कठिन चुनौती होगी। उसके तहत रोहित शर्मा और विराट कोहली को टीम से बाहर का रास्ता दिखाए जाने की संभावना है।

रोहित-विराट नहीं होंगे T20 World Cup 2024 का हिस्सा

Rohit Sharma - Virat Kohli
Rohit Sharma – Virat Kohli

भारतीय टीम इस समय अफगानिस्तान के साथ तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलने में व्यस्त है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) की तैयारियों के लिहाज से उनकी यह आखिरी सीरीज होगी। इसके बाद वह आईपीएल में खेलने वाले हैं। उसके ठीक बाद विश्व कप का आगाज होगा। टीम इंडिया 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी जीतने के सूखे को खत्म करने को बेताब होगी। इसके लिए जो टीम चुनी जाएगी, उसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं होने वाले हैं। दरअसल बीसीसीआई और चयनकर्ताओं का ज्यादा जोर युवा खिलाड़ियों को प्राथमिकता देने पर है। ऐसे में इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर बैठना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल से पहले इन खिलाड़ियों पर बीच मैदान पर रोहित शर्मा ने दिखाया है गुस्सा

टीम इंडिया इस दिन करेगी अपने अभियान की शुरुआत

Team India
Team India

टीम इंडिया के सामने अब अगला चैलेंज आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में अच्छा प्रदशन रहने वाला है। बता दें कि उन्हें ग्रुप ए में रखा गया है। इसमें उनकी चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के अलावा आयरलैंड, यूएसए और कनाडा भी मौजूद है। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच 9 जून को होगा। न्यूयॉर्क इसकी मेजबानी करने वाला है। करीब एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल 29 जून को खेला जाएगा।

ब्रेकिंग: रोहित शर्मा ने छोड़ी मुंबई इंडियंस, ट्विटर पर भी किया अनफॉलो

"