Rohit Sharma Will Not Be A Part Of Team India In T20 World Cup 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत अपनी आखिरी टी20 सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी में खेल चुका है। इस श्रृंखला के लिए लगभग डेढ़ साल के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टी20 टीम में वापसी हुई थी। माना जा रहा था कि अब आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में भी हिटमैन ही टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे, लेकिन अब ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

टीम इंडिया का एक आशिकबाज खिलाड़ी जून में खेले जाने वाले इस मेगा इवेंट में रोहित शर्मा के स्थान पर नीली जर्सी वाली टीम की अगुवाई करता हुआ नजर आ सकता है। आइये आपको पूरे मामले की विस्तार से जानकारी देते हैं।

रोहित शर्मा नहीं होंगे टी20 वर्ल्ड कप की स्क्वाड का हिस्सा

Rohit Sharma
Rohit Sharma

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में शानदार प्रदर्शन दिखाया। मगर वे आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके। इसके बाद जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तान बने तो उम्मीद थी कि वे भारत को आईसीसी ट्रॉफी जीतेंगे। मगर पिछले कुछ टूर्नामेंट्स में भी फ्लॉप साबित हुए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और हाल ही में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ख़िताब नहीं जीत सकी।

इसके अलावा टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी साफ़ कर चुके हैं कि आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन दिखाने वाले खिलाड़ियों को ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जाएगा। ऐसे में रोहित अगर आईपीएल में अच्छा नहीं कर सके, तो उनकी टीम में जगह भी खतरे में पड़ जाएगी।

यह भी पढ़ें: 6 साल बाद भुवनेश्वर कुमार से हुई चयनकर्ताओं को हमदर्दी, अंतिम 3 टेस्ट में मौका, बुमराह को करेंगे रिप्लेस

यह खिलाड़ी होगा भारत का कप्तान

Team India
Team India

पिछले साल अक्टूबर – नवंबर में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे। उनके टखने में चोट लग गयी थी, जिसकी सर्जरी हुई और तब से वो रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं। मगर अब पांड्या ने मैदान पर वापसी के लिए हुंकार भर ली है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें वो फुल इंटेंसिटी के गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रोहित की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या ने ही टी20 प्रारूप में टीम इंडिया की अगुवाई की है। ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में भी हार्दिक ही नीली जर्सी वाली टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। हालांकि, हार्दिक की छवि एक प्लेबॉय की है। उन्होंने लॉकडाउन के समय काफी गुप चुप तरीके से अपनी गर्लफ्रेंड से शादी की थी।

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत की अचानक चमकी किस्मत, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में हुई एंट्री, अंग्रेजों का अब बनाएंगे कोरमा