Rohit Sharma Will Retire From Team India After The Third Test Match Against England

Rohit Sharma: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृंखला के शुरूआती 2 मैच खेले जा चुके हैं और दोनों टीमों ने एक – एक मैच जीता है। पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने 28 रन से जीत हासिल की, जबकि दूसरे मैच में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए 106 से रन जीत दर्ज की।

अब तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। मगर इस मुकाले के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि क्यों रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सन्यांस लेने का ऐलान कर सकते हैं?

टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे Rohit Sharma

Rohit Sharma
Rohit Sharma

जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था। इससे यह भी साफ़ हो गया कि चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम की अगुवाई सौंपने का फैसला किया है। वहीं, अगले साल पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी होनी है। इसमें भी हिटमैन ही टीम इंडिया (Team India) की अगुवाई करते नजर आ सकते हैं।

दूसरी तरफ हिटमैन अब 36 साल के हो चुके हैं। ऐसे में उनकी उम्र और फिटनेस उन्हें खेल के तीनों प्रारूपों में खेलने की इजाजत नहीं देगी। इसके अलावा उनकी वर्तमान फॉर्म भी टीम के लिए चिंता का सबब बनी हुई है। वे इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज0 के पहले दो मैचों में कुछ खास नहीं कर सके। हिटमैन ने पहले मैच में 24 और 39, जबकि दूसरे मैच में 14 और 13 रन की पारी खेली। ऐसे में पूरी संभावना है की इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद रोहित रेड बॉल क्रिकेट से सन्यांस ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ग्लेन मैक्सवेल ने ठोका तूफानी शतक, तो ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 34 रनों से चटाई धूल, 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा 

लगातार फ्लॉप हो रहे हैं Rohit Sharma

Rohit Sharma
Rohit Sharma

इंग्लैंड से पहले हिटमैन का बल्ला दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी खामोश रहा। उन्होंने चार पारियों में क्रमशः 39 (50), 16 (22), 5 (14), 0 (8) रन बनाए। हालांकि, इससे पहले जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज में उन्होंने कुछ रन जरूर बनाए थे। मगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फ्लॉप साबित हुए थे।

रोहित के ओवरऑल टेस्ट करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने अब तक खेले 55 टेस्ट मैचों में 45.33 की औसत से 3737 रन बनाए हैं। उन्होंने 10 शतक और 16 अर्धशतकों की मदद से यह मुकाम हासिल किया है।

यह भी पढ़ें : SL vs AFG: क्रिकेट का बना मजाक, 10 रन भी नहीं बना सके 9 बल्लेबाज, अफगानिस्तान को रौंदकर श्रीलंका ने जीता दूसरा वनडे

"