Rohit'S Favorite Career Ended With Yashasvi Jaiswal'S Century

Yashasvi Jaiswal: विशाखापट्नम में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा देखने को मिला है। रोहित एंड कंपनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चायकाल तक 225/3 का स्कोर खड़ा किया है।

भारत को यहां तक पहुंचाने में युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का बड़ा हाथ रहा। उन्होंने दूसरा सेशन खत्म होने तक 125 रन बना लिए हैं। जायसवाल की इस शानदार शतकीय पारी के चलते रोहित शर्मा के एक चहेते खिलाड़ी का करियर खतरे में नजर आ रहा है।

Yashasvi Jaiswal की पारी ने खतरे में डाला इस खिलाड़ी का करियर

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

22 साल के यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने चायकाल के बाद भी अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और 150 रन पूरे किए। इस दौरान जायसवाल ने 16 चौके और 4 छक्के भी जड़े। दूसरी तरफ कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में असफल रहे।

मगर जायसवाल की इस पारी का सबसे ज्यादा नुकसान शुभमन गिल को झेलना पड़ा सकता है। गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और पिछले काफी समय से फ्लॉप प्रदर्शन दिखा रहे हैं। ऐसे में संभव है कि जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की इस पारी के आधार पर गिल को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : करोड़ों रुपए की मालकिन हैं अंकिता लोखंडे, मालदीप में प्राइवेट विला, मुंबई में बेशकीमती अपार्टमेंट, जानें कैसे करती है कमाई

फिर फ्लॉप हुए शुभमन गिल

Shubman Gill
Shubman Gill

विशाखापट्नम में जारी मुकाबले में गिल ने 46 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 34 रन की पारी खेली। इस पहले हैदराबाद टेस्ट में भी गिल पहली पारी में 23 और दूसरी पारी में 0 रन बनाकर आउट हो गए।

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी यह स्टार बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुआ था। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने 2 और 26 रन बनाए, जबकि दूसरे टेस्ट में भी वे 36 और 10 रन बना सके।

वहीं गिल के ओवर टेस्ट आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 22 मैचों की 40 पारियों में 29.65 की औसत से 1097 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 4 अर्धशतक जड़े हैं।

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: टॉस जीतकर भारत ने चुनी बल्लेबाजी, इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका, 2 मैच विनर को रोहित ने किया प्लेइंग-XI से बाहर

"