Sai-Sudharsan-Enters-Team-India-For-The-Third-Test-Match-Against-England

Sai Sudharsan: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला गया, जिसे भारत ने 106 रन से अपने नाम किया। टीम इंडिया के लिए इस मैच में दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन दिखाया।

अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने पहले केवल दो मुकाबलों के लिए स्क्वाड के ऐलान किया था। वहीं, अब जल्द ही अगले तीन मुकाबलों के लिए भी टीम की घोषणा कर दी जाएगी। माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी मुकाबलों के लिए टीम में कुछ नए चेहरों का भी जगह मिल सकती है।

Sai Sudharsan को मिली टीम में जगह

Sai Sudharsan
Sai Sudharsan

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) विशाखापत्तनम टेस्ट के दूसरे दिन फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। इसके बावजूद वे तीसरे दिन बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे और उन्होंने शानदार शतक जड़ा। मगर इसके बाद चौथे दिन वे फिल्डिंग के लिए मैदान पर नहीं आ सके। गिल की जगह सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) को बतौर सब्टिट्यूट फील्डर मैदान पर उतरा गया है। ऐसे में अब सीरीज के आगे के मुकाबलों में भी गिल का खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है। उनके स्थान पर युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन (Sai Sudharsan) को स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: इस भारतीय खिलाड़ी ने विराट का डुबोया नाम, किया ऐसा काम देखकर कोहली पकड़ लेंगे अपना माथा

शानदार फॉर्म में हैं Sai Sudharsan

Sai Sudharsan
Sai Sudharsan

22 साल के साई सुदर्शन (Sai Sudharsan) इस समय शानदार फॉर्म में हैं। इंडिया ए के लिए खेलते हुए उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ हाल के समय में कई प्रभावशाली पारियां खेली है। उन्होंने पहले अनाधिकारिक टेस्ट की दूसरी पारी में 97 रन और तीसरा अनाधिकारिक टेस्ट की दूसरी पारी में भी 117 रन की शतकीय पारी खेल अपनी प्रतिभा का परिचय दे दिया है।

इतना ही नहीं साई सुदर्शन (Sai Sudharsan) को टॉप आर्डर में बल्लेबाज करने का भी काफी अनुभव है, जो उन्हें शुभमन गिल को रिप्लेस करने का प्रबल दावेदार बनाता है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत के लिए 3 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिनमें उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। ऐसे में अब उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी आजमाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"