Sanju Samson Made A Shameful Record In Cricket History By Ducking Out.

Sanju Samson: बुधवार को भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बैंगलुरु में खेला गया। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जितेश शर्मा को हटाकर संजू सैमसन (Sanju Samson) को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाजी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। मगर संजू ने एक बार फिर फैंस को निराश किया और वो यहां बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

संजू जिस समय मैदान पर उतरे थे, उस समय टीम को उनके बल्ले से एक बड़ी जारी की सख्त जरुरत थी। भारतीय टीम 21 रनों पर ही 3 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन केरल का यह बल्लेबाज पहली ही गेंद पर खराब शॉट खेलकर आउट हो गया। इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज करवा लिया है।

Sanju Samson से तोडा रोहित शर्मा का भरोसा

Sanju Samson
Sanju Samson

यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली और शिवम दुबे के सस्ते में आउट होने के बाद रोहित शर्मा का साथ देने क्रीज पर संजू सैमसन (Sanju Samson) उतरे। उम्मीद थी कि संजू इस मुकाबले में बड़ी पारी खेलेंगे और अपनी योग्यता साबित करेंगे। मगर ऐसा कुछ नहीं हुआ। वे फरीफ अहमद की पहली गेंद पर मोहम्मद नबी को अपना कैच थमा बैठे।

29 साल के संजू सैमसन के टी20 इंटरनेशनल करियर का यह पहला गोल्डन डक था। इसके साथ ही जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी संजू सैमसन को टीम में जगह मिलना मुश्किल हो गया है। क्योंकि यह भारत का वर्ल्ड कप से पहले आखिरी टी20 मैच था।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर – करोड़ों के घोटाले में फंसे एमएस धोनी, दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनाई बड़ी सजा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऐसा रहा है Sanju Samson का करियर

Sanju Samson
Sanju Samson

संजू सैमसन ने साल 2015 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया के लिए अपना टी20 डेब्यू मुकाबला खेला था। अपने लगभग 9 साल के इंटरनेशनल करियर में उन्होंने अब तक केवल 25 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 18.7 की मामूली औसत और 133.1 के स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से केवल 1 अर्धशतकीय पारी निकली है।

इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 16 एकदिवसीय मैच भी खेले हैं, जिनमें उन्होंने 56.67 की औसत से 510 रन बनाए हैं। संजू (Sanju Samson) ने वनडे क्रिकेट में 1 शतक और 3 अर्धशतक भी जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के शेड्यूल का ऐलान, 22 मार्च से होगी टूर्नामेंट की शुरुआत, तो इन 2 फेमस टीमों का होगा पहला मुकाबला

"