Sanju-Samson-Out-Of-The-Team-Before-T20-Series-Against-Afghanistan

Sanju Samson: भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसी साल जून में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की यह आखिरी द्विपक्षीय टी20 सीरीज है। यही वजह है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की एक साल से भी अधिक समय के बाद टी20 प्रारूप में वापसी हुई है।

इसके अलावा धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को भी अफगानिस्तान के खिलाफ स्क्वाड में शामिल किया गया है। मगर इससे पहले यह श्रृंखला शुरू होती फैंस को बेहद बुरी खबर मिली है। आइये आपको पूरे मामले की विस्तार से जानकारी देते हैं।

Sanju Samson हुए टीम से बाहर

Sanju Samson
Sanju Samson

भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज 11 जनवरी से 17 जनवरी तक खेली जाएगी। वहीं, इसी दौरान भारत में रेड बॉल का सबसे प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट भी जारी रहेगा। मगर टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ी इसमें हिस्सा नहीं ले पाएंगे। संजू सैमसन (Sanju Samson) भी रणजी ट्रॉफी 2023 में खेल रहे हैं। उन्हें केरल का कप्तान बनाया गया है। मगर अब उन्हें भी केरल का साथ छोड़ना होगा।

संजू सैमसन की अगुवाई में केरल ने रणजी ट्रॉफी 2023 का पहला मैच उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेला। यह मैच ड्रा रहा। वहीं, अब उन्हें अपना अगला मैच 12 जनवरी से असम के खिलाफ खेला है। इसमें संजू सैमसन (Sanju Samson) के स्थान पर टीम के उपकप्तान रोहन कुन्नुमल कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें :पार्टी करने के लिए लिया था टीम इंडिया से आराम, अब अजीत अगरकर ने दिखाई औकात और अफगानिस्तान सीरीज से किया बाहर

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं Sanju Samson

Sanju Samson
Sanju Samson

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर संजू सैमसन से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार शतक जमाया था। वहीं, रणजी ट्रॉफी के पहले मुकाबले में उन्होंने उत्तरप्रदेश के खिलाफ 35 रन की अच्छी पारी खेली। आपको बता दें कई पिछले साल केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में संजू सैमसन (Sanju Samson) को मध्यक्रम के विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया। उन्हें वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे पर खेलने का मौका मिला। संजू ने इन मौकों का फायदा उठाते हुए अच्छी पारियां भी खेली। मगर राहुल और अय्यर के फिट होते ही संजू सैमसन को टीम से ड्राप कर दिया गया।

29 साल के संजू सैमसन ने 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर लिया था। टीम से अंदर बाहर होते हुए, उन्होंने अब तक कुल 16 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इन मुकाबलों में संजू ने 56.67 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 510 रन बनाए है। इसके अलावा 24 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में उन्होंने 374 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें : “ये फिर लंका लगवाएगा”, रोहित शर्मा को T20 टीम में देखते ही भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर निकाला गुस्सा

"