Sarfaraz Khan Played A Century Against England Lions

Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है। मगर इससे लगभग 1000 किलोमीटर दूर अहमदाबाद में इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच तीन मैचों आधिकारिक सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच मैच में एक बार फिर युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने अपने बाजुओं का जोर दिखाते हुए शानदार शतकीय पारी खेली है। उनकी इस शानदार पारी बदौलत भारत ने इस मुकाबले में पूरी तरह से शिकंजा कस लिया है। आइये आपको सरफराज की पारी और मुकाबले की विस्तार से जानकारी देते हैं।

Sarfaraz Khan ने फिर जड़ा शतक

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

26 साल के सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन शानदार शतकीय पारी खेली है। उन्होंने केवल 89 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और 4 बेहतरीन छक्के जड़े।

सरफराज ने सीरीज के पहले मैच में भी अच्छा प्रदर्शन दिखा था। वहीं, इंग्लैंड लायंस के खिलाफ टूर मैच में उन्होंने 110 गेंदों में 96 रन की बेहतरीन पारी खेली। मगर इसके बावजूद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के फैंस को लगा बड़ा झटका, हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से बाहर हुए ये 4 भारतीय खिलाड़ी

ऐसा है मैच का हाल

Team India
Team India

अहमदाबाद में खेले जा रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड लायंस ने बुधवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। हालांकि, उनका यह फैसला ठीक साबित नहीं हुआ। भारतीय गेंदबाजों ने अग्रेजों को केवल 152 रन पर ढेर कर दिया। आकाश दीप ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए।

वहीं, पहले दिन का खेल खत्म होने तक ही भारत ने मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। अभिमन्यु ईश्वरन और देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने 150 रन की ओपनिंग साझेदारी की। वहीं, दूसरे दिन के पहले ही सेशन में पडिक्कल ने अपना शतक पूरा कर लिया। हालांकि, ईश्वरन दूसरे दिन अपनी पारी में केवल 5 रन और जोड़ सके और 58 रन पर आउट हो गए। इसके बाद सरफराज खान (Sarfaraz Khan) से शतकीय पारी खेलते हुए इंडिया ए के स्कोर पर 350 के पार पहुंचाया। खबर लिखे जाने तक सरफराज 109 गेंदों में 125 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर डटे हैं।

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, विराट – रोहित को छोड़ा कोसो मील पीछे, आईसीसी ने भी स्वीकार की महानता

"