Sarfaraz-Khan-Will-Get-A-Chance-To-Debut-In-Ind-Vs-Eng-3Rd-Test-Match

Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के 2 मैच खेले जा चुके हैं। हैदराबाद में पहला टेस्ट गंवाने के बाद भारतीय टीम ने विशाखापटनम में खेले दूसरे मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए 106 रन से जीत हासिल की है। इसके साथ ही यह सीरीज 1 – 1 की बराबरी पर आ गई।

अब सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट (Rajkot) में खेला जाएगा। सीरीज के शेष तीन मैचों के लिए अभी चयनकर्ताओं ने भारतीय स्क्वाड में कुछ ज्यादा बड़े बदलाव नहीं किया है। घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) को एक बार फिर भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया। ऐसे में संभव है कि राजकोट में खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे मुकाबले में सरफराज को डेब्यू का मौका मिल जाएगा।

Sarfaraz Khan करेंगे राजकोट में डेब्यू

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में इंडिया ए (Team India A) के लिए अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में और फिर इसके बाद इंग्लैंड लायंस के खिलाफ घरेलू अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में भी सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का प्रदर्शन शानदार रहा है। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पहले अनाधिकारिक मुकाबले की दूसरी पारी में उन्होंने 55 रन बनाए थे। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने 161 रन की शानदार पारी खेली।

इतना ही नहीं इंग्लैंड लायंस के विरुद्ध सबसे पहले खेले गए टूर मैच में भी दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 96 रन ठोके थे। 26 साल के सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का ओवरऑल फर्स्ट रिकॉर्ड भी शानदार है। ऐसे में राजकोट टेस्ट में उन्हें चोटिल केएल राहुल (KL Rahul) के स्थान पर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

पहले टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे केएल राहुल

Kl Rahul
Kl Rahul

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को पहले टेस्ट के बाद जांघ में दर्द की शिकायत थी। इसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया। हालांकि, तब श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) स्क्वाड का हिस्सा थे और उन्होंने ही चौथे नंबर का जिम्मा संभाला। मगर श्रेयस की अब टीम इंडिया से छुट्टी हो चुकी है। ऐसे में पूरी संभावना है कि सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को डेब्यू करने का मौका मिल जाएगा।

हालांकि, सरफराज के लिए केएल राहुल को रिप्लेस करना काफी चुनौतीपूर्ण होगा। फैंस समेत टीम मैनेजमेंट को उनसे राहुल जैसी परिपक्व पारियों की उम्मीदें होगी, जिन पर खरा उतरना बेहद सरफराज जैसे युवा बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल है।

यह भी पढ़ें : SL vs AFG: क्रिकेट का बना मजाक, 10 रन भी नहीं बना सके 9 बल्लेबाज, अफगानिस्तान को रौंदकर श्रीलंका ने जीता दूसरा वनडे

"