Sarfaraz-Khan-Will-Replace-Virat-Kohli-In-The-Test-Series-Against-England

Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के जारी चक्र में यह भारत का तीसरा और बेहद महत्वपूर्ण असाइनमेंट है। ऐसे में अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयनसमिति ने विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत कई सभी दिग्गज खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया है।

मगर श्रृंखला शुरू होने से पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Viratr Kohli) निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। मगर दूसरी तरह सरफराज खान के लिए यह बड़ा मौका हो सकता है। उन्हें विराट कोहली के स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता है।

सरफराज खान को मिलेगा टीम इंडिया में मौका

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो मुकाबलों में धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को मौका मिल सकता है। उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में इंडिया ए के लिए अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन दिखाया था। इसके इंग्लैंड लायंस के खिलाफ घरेलू अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने काफी दमदार खेल दिखाया है।

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ टूर मैच में उन्होंने 110 गेंदों में 96 रन की शानदार पारी खेली थी। टेस्ट में इंडिया ए के लिए खेलते हुए सरफराज (Sarfaraz Khan) ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 1 छक्का जड़ा था। इतना ही नहीं अहमदाबाद में खेले गए अनाधिकारिक टेस्ट मैच में सरफराज ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया था। ऐसे में अब उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू का मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गई टीम इंडिया, रोहित-कोहली दोनों को मिली जगह, हार्दिक-सूर्या बाहर

विराट को परफेक्ट रिप्लेसमेंट हैं सरफराज खान

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

सरफराज अहमद ने हाल के समय में जीतनी भी पारियां खेली हैं, ये सभी उन्होंने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए खेली हैं। ऐसे में विराट कोहली के परफेक्ट रिप्लेसमेंट नजर आ रहा हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले भारत (Team India) और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज 2021 में खेली गयी थी, जब भारत, इंग्लैंड के दौरे पर गया था। पांच मैचों की उस टेस्ट सीरीज के शुरूआती चार में से 2 मुकाबले भारत ने जीते थे, जबकि एक मैच मेजबान इंग्लैंड ने जीता और एक ड्रॉ रहा। सीरीज का आखिरी मैच अगले साल यानी 2022 में खेला गया, जिसे इंग्लैंड ने जीता और यह सीरीज 2-2 की बराबरी पर छूटी।

यह भी पढ़ें: शोएब मलिक ही नहीं बल्कि सानिया मिर्जा भी दे चुकी है धोखा, इस गैर मर्द के साथ प्राइवेट तस्वीरें हुई वायरल!

"