Sarfaraz Khan'S Debut Confirmed In The Second Test Against England
Sarfaraz Khan's debut confirmed in the second test against England

Sarfaraz Khan: हैदराबाद टेस्ट में मिली हार के बाद उम्मीद थी कि विशाखापत्तनम में खेले जाने वाले 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया वापसी करेगी। मगर यह मैच शुरू होने से पहली ही रोहित एंड कंपनी तो दो बड़े झटके लग गए। केएल राहुल और रविंद्र जडेजा चोटिल होकर इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

इन दो दिग्गज के बाहर होने के बाद बीसीसीआई से अनकैप्ड खिलाड़ी सौरभ कुमार और सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के साथ साथ साथ-साथ ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को टीम (Team India) में शामिल किया है। वहीं, सरफराज का तो टीम इंडिया के लिए डेब्यू करना भी तय हो चुका है। आइये आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला।

Sarfaraz Khan को मिलेगा डेब्यू का मौका

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

बुधवार को सरफराज खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें वे रोहित शर्मा के साथ कुछ डिसकस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। सरफराज (Sarfaraz Khan) ने इस तस्वीर के साथ रोहित को टैग भी किया है। ऐसे में प्रतीत होता है कि सरफराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का फैसला लिया जा चुका है।

 

गौरतलब है कि विराट कोहली भी इस मैच के लिए टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में सरफ़राज़ का डेब्यू करना तय हो चुका है। सिर्फ सरफराज ही नहीं रजत पाटीदार को भी डेब्यू का मौका मिल सकता है। हालांकि, आपको बता दें कि सरफराज कई बार बता चुके हैं कि रोहित शर्मा उनके पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं। ऐसे में हिटमैन भी अपने इस प्रशंसक को जरूर आजमाना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: धोनी के बेस्ट फ्रेंड की चमकी किस्मत, जय शाह की जगह बनेगा BCCI का नया सचिव

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में इंडिया ए (Team India A) के लिए अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में और फिर इसके बाद इंग्लैंड लायंस के खिलाफ घरेलू अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में भी सरफराज खान का प्रदर्शन शानदार रहा है। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पहले अनाधिकारिक मुकाबले की दूसरी पारी में उन्होंने 55 रन बनाए थे। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने 161 रन की शानदार पारी खेली। इतना ही नहीं सबसे पहले खेले गए टूर मैच में भी दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 96 रन ठोके थे।

26 साल के सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का ओवरऑल फर्स्ट रिकॉर्ड भी शानदार है। उन्होंने 45 मुकाबलों में 69.85 की बेहतरीन औसत से 3912 रन बनाए हैं। इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 14 शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 301* है।

यह भी पढ़ें: रोहित के बाद हार्दिक, बुमराह और सूर्या नहीं विराट कोहली होंगे अब टीम इंडिया के कप्तान, BCCI ने मजबूरन लिया ये फैसला

"