VIDEO: “इंडिया के मुंह पर तमाचा होगा” शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर, एशिया कप को लेकर दिया बड़ा बयान

Shahid Afridi: बीसीसीआई ने इस साल पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) में भाग लेने से इनकार कर दिया था। इसके इतर उन्होंने इसे पाकिस्तान से किसी और जगह शिफ्ट करने की बात कही थी। हालांकि पीसीबी के चेयरमैन निजाम सेठी ने पिछले महीने एक हाईब्रिड मॉडल पेश किया था जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि एशिया कप में भारत के मैच अन्य देश में होंगे। इस प्रस्ताव को BCCI के अध्यक्ष जय शाह ने ठुकरा दिया था। इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भारत के खिलाफ एक बार फिर जहर उगलने का काम किया है।

दोनों देशों में लंबे समय से खिंचातानी

बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है। शायद यही कारण है कि आईसीसी में भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का दबदबा किसी भी अन्य क्रिकेट बोर्ड की तुलना में ज्यादा है। बीसीसीआई के चीफ सेक्रेटरी ने कहा था कि अगर एशिया कप में का आयोजन पाकिस्तान (Pakistan) में हुआ तो टीम इंडिया हिस्सा नहीं लेगी। इससे बौखलाए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने भी कहा कि, अगर एशिया कप की मेजबानी उनसे छीनी जाती है तो वे अपनी टीम को वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं भेजेंगे।

पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने पीसीबी की इस बात का समर्थन भी किया। हालांकि पिछले दिनों PCB के चेयरमैन निजाम सेठी ने पिछले महीने एक हाईब्रिड मॉडल पेश किया था। इस मॉडल के तहत उन्होंने यह सुझाव दिया था कि एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारत के मैच अन्य देश में खेलेगा। इस प्रस्ताव को BCCI अध्यक्ष जय शाह ने ठुकरा दिया था। तभी से इस टूर्नामेंट के पाकिस्तान में आयोजन होने पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

यह भी पढ़ें: एशिया कप से पहले कोहली के संन्यास की खबर से फैंस को लगा बड़ा झटका, विराट कोहली ने खुद किया खुलासा

“इंडिया के मुंह पर तमाचा होगा”

भारत के इस साल सितंबर में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) में खेलने पर संशय बरकरार है। दरअसल भारत ने इसका आयोजन दूसरे देश में करवाने को कहा था लेकिन पाकिस्तान इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है। पाकिस्तान ने भी खुली धमकी दी है कि भारत एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आएगा तो पाक टीम भी इस साल विश्व कप खेलने भारत नहीं जाएगी। इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने PCB चेयरमैन से पाकिस्तान को भारत भेजने की सिफारिश की है। दरअसल समा इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा,

“निजाम सेठी को समझना चाहिए कि पीसीबी का अध्यक्ष होना एक बड़ी जिम्मेदारी है। इसलिए उन्हें लगातार अपना रुख नहीं बदलना चाहिए। कभी कह रहे हैं कहीं आयोजन कर लो, अब कह रहे हैं इंग्लैंड में एशिया कप खेल लो। मुझे समझ नहीं आया उन्हें हर जगह इंटरव्यू देने की जरूरत नहीं है।”

“वे विश्व कप 2023 के लिए ‘हम भारत नहीं जाएंगे’ क्यों कह रहे हैं? इसे सकारात्मक रूप से लें, क्रिकेट हो रहा है, अपने खिलाड़ियों को विश्व कप जीतने के लिए कहें और उन्हें बताएं कि पूरा देश उनके साथ है। भारत में विश्व कप जीतना एक बड़ी जीत होगी और भारत के मुंह पर एक बड़ा तमाचा होगा।”

 

यहां देखें वीडियो:

 

एशिया कप से पहले कोहली के संन्यास की खबर ने किया सबको परेशान, खुद विराट ने किया खुलासा

Raj Kiran:

This website uses cookies.