Shikhar-Dhawan-May-Get-Chance-To-Play-For-Team-India-Against-England-Will-Replace-This-Player

Shikhar Dhawan: टीम इंडिया (Team India) के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. उसके बाद से उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया है. लेकिन अब उनकी किस्मत फिर से चमकने वाली है. एक बार फिर धवन टीम इंडिया की जर्सी में नजर आ सकते हैं. चयनकर्ता इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल कर सकते हैं.

इस सीरीज में Shikhar Dhawan को मौका मिलेगा

Shikhar Dhawan

इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आने वाली है. इंग्लैंड को यहां भारत के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह टेस्ट सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाली है. सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में एक बार फिर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. इसमें सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का नाम भी शामिल है. लेकिन अगर गिल पहले दो टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो उनकी जगह शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम में शामिल किया जा सकता है. गिल ने पिछली कुछ टेस्ट सीरीज में रन नहीं बनाए हैं. ऐसे में धवन के लिए ये बड़ा मौका हो सकता है.

कैसे रहे हैं Shikhar Dhawan के आंकड़ें

Shikhar Dhawan

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2010 में अपना इंटरनेशनल वनडे डेब्यू किया था. टेस्ट क्रिकेट में धवन ने अब तक 34 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 40.61 की औसत से 2315 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने 167 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 44.11 की औसत से 6793 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 17 शतक और 39 अर्धशतक भी लगाए हैं. उन्होंने 68 इंटरनेशनल टी20 मैच भी खेला है जिसमे उन्होंने 27.92 की औसत से 1759 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 126.36 का रहा है.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या को लेकर भी अंबानी का नहीं भरा मन, इन 3 सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को भी मुंबई में लाने की चल रही कोशिश

ये बल्लेबाज लगा चुके हैं टी20 क्रिकेट के सुपर ओवर में सबसे ज्यादा छक्के, टीम इंडिया का ये दिग्गज शामिल

"