Shikhar Dhawan May Retire From Cricket

Shikhar Dhawan: टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। एक निरंतर खराब प्रदर्शन के बाद, उन्हें अब टीम में जगह नहीं मिल रही है। चनयकर्ताओं द्वारा लगातार उन्हें नजरअंदाज किया गया है। पारिवारिक कारणों से उनका प्रदर्शन भी प्रभावित हुआ है। धवन, जो एक साल से भारतीय टीम से बाहर हैं, अब क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। टीम में अब जगह नहीं मिलने के बाद वो इस साल ये बड़ा फैसला ले सकते हैं.

Shikhar Dhawan कह सकते हैं क्रिकेट को अलविदा

Shikhar Dhawan

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने साल 2022 में दिसंबर में बंगलादेश के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. इसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. उनकी जगह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को मौका दिया गया. उन्होंने इस मौके का पूरा फैयदा उठाया। गिल के अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें चयकर्ताओं में धवन की जगह परमानेंट रिप्लेस कर दिया। अब धवन अपनी वापसी के लिए एक रास्ता तलाश रहे हैं. लेकिन ये काम उनके लिए बहुत मुश्किल होने वाला है. ऐसे में वो इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं.

विराट कोहली ने 44 के स्कोर पर गंवाया अपना विकेट, तो टूटा अनुष्का शर्मा का दिल, दोनों हाथों से छुपाए अपने आंसू, VIDEO हुआ वायरल

Shikhar Dhawan का क्रिकेट करियर

Shikhar Dhawan

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2010 में अपने वनडे डेब्यू किया था. धवन ने अब तक 167 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 44.11 की औसत से 6793 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 17 शतक और 39 अर्धशतक भी लगाए हैं. उन्होंने 34 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 40.61 की औसत से 2315 रन बनाए हैं। आईपीएल में फिलहाल पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हैं. उन्होंने अब आईपीएल में 217 मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 35.19 की औसत से 6616 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका दौरे में इस भारतीय खिलाड़ी ने खेल लिया अपना अंतिम टेस्ट मैच, अब भूलकर भी मौका नहीं देंगे कप्तान रोहित शर्मा

"