Shikhar Dhawan Played A Brilliant Inning As Soon As He Returned To Ranji.

Shikhar Dhawan: टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के पास इंटरनेशनल क्रिकेट का काफी अनुभव है। उन्होंने 2013 से लेकर 2019 तक वनडे क्रिकेट में लगातार भारत के सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई है। धवन ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर कई ऐतिहासिक ओपनिंग साझेदारियां की। हालांकि, इसके बाद उन्हें मुख्य टीम इंडिया (Team India) से बाहर कर दिया गया।

विराट कोहली की जगह, जब रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली, तो उम्मीद थी कि गब्बर को कुछ और मौके मिलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मगर अब इसी बीच शिखर की एक धमाकेदार पारी की काफी चर्चा हो रही है।

घरेलू क्रिकेट में Shikhar Dhawan ने किया धमाका

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan

गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हुए नजर आते हैं। उन्होंने भूतकाल में दिल्ली के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं। मगर इन दिनों उनकी एक पारी काफी चर्चाओं में हैं, जो उन्होंने रणजी ट्रॉफी 2020 – 21 में बड़ौदा के खिलाफ खेली थी।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 224 रन की शानदार पारी खेलते हुए बड़ौदा के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए थे। इस दौरान धवन ने 413 गेंदों का सामना किया और 23 चौके एवं 2 छक्के जड़े थे। हालांकि, इस शानदार पारी के बावजूद उनकी टीम इंडिया की टेस्ट स्क्वाड में वापसी नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, विराट – रोहित को छोड़ा कोसो मील पीछे, आईसीसी ने भी स्वीकार की महानता

इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार रहा है Shikhar Dhawan का प्रदर्शन

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan

38 साल के शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 40.61 की औसत से 2315 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 7 शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं। वहीं, उनके फर्स्ट क्लास क्रिकेट के आंकड़ों पर नजर डालें तो गब्बर ने 122 मुकाबलों में 44.26 की शानदार एवरेज से 8499 रन बनाए हैं। इसमें 25 शतकीय और 29 अर्धशतकीय पारियां शामिल रही।

इतना ही नहीं धवन ने वनडे प्रारूप में भी जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है। भारत का 167 एकदिवसीय मुकाबलों में प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने 17 शतकों और 39 अर्धशतकों की सहायता से 6793 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 44.11 रहा।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के फैंस को लगा बड़ा झटका, हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से बाहर हुए ये 4 भारतीय खिलाड़ी

"