Shivam Dubey Can Join Team India'S Squad In T20 World Cup 2024

Shivam Dube : भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेले जा रहे 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को हराकरइस शृंखला को जीत लिया है। दोनों टीमें सीरीज का अंतिम मुकाबला 17 जनवरी 2024 को बेंगलुरू में खेलेंगी। इस सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे को लेकर फैंस के बीच बहुत तेजी से चर्चा हो रही है। फैंस का यह मानना है की शिवम दुबे टी20 विश्व कप 2024 के स्क्वाड में टीम इंडिया की पहली पसंद हो सकते है।

Shivam Dube की होगी टी20 विश्व कप 2024 में एंट्री

Shivam Dube
Shivam Dube

आईसीसी का अगला टूर्नामेंट टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) इस साल जून महीने में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की मेजबनी में खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम टी20 फॉर्मेट में अंतिम शृंखला खेल रही है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही इस शृंखला में टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे (Shivam Dube) ने पहले दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाने मैं महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इस दौरान उन्होंने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल किया है। जिसके बाद फैंस का यह मानना है की इनका प्रदर्शन आईपीएल में भी इसी तरह से जारी रहा तो हार्दिक पांड्या की जगह शिवम दुबे (Shivam Dube) को भारतीय टीम के टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : अंकित लोखंडे के सपोर्ट में आई कंगना रनौत, विक्की की मां के लिए कही ये बातें, बोलीं – ‘उसका घर मत तोड़ों..’ 

ऐसा रहा है टी20 करियर

Shivam Dube
Shivam Dube

टीम इंडिया (Team India) के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर शानदार रहा है,इन्होंने भारतीय टीम के लिए 20 टी20 मैच खेले है। इस दौरान 13 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 45.83 की शानदार औसत से बल्लेबाजी करते हुए 275 रन बनाए है,इस दौरान इनके बल्ले से 3 अर्धशतकीय पारी निकली है,वहीं गेंदबाजी के दौरान 8 विकेट भी अपने नाम कए है।

भारतीय टीम के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) के आईपीएल में भी आँकड़े शानदार रहे है,इन्होंने 51 मैचों की 47 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 6 अर्धशतकों की मदद से 1106 रन बनाए है। इनके मौजूदा फार्म को देखते हुए फैंस का यह कहना है की यह इसी तरह से आईपीएल में भी अपने प्रदर्शन को जारी रखेंगे तो इन्हे टी20 विश्व कप 2024 में अवश्य जगह मिलेगी।

यह भी पढ़ें: यशस्वी जायसवाल का जीवन परिचय, उम्र, गर्लफ्रेंड, रिकॉर्ड, नेटवर्थ, फैमिली और कुछ रोचक जानकारियां

"