Shreyas-Iyer-Got-A-Double-Blow-After-Being-Dropped-From-Team-India-He-May-Be-Out-Of-Ipl-2024-Also

Shreyas Iyer: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहले दो मुकाबलों के बाद श्रृंखला 1 – 1 की बराबरी पर है। वहीं, अब अगला मैच 15 फरवरी से खेला जाएगा, जिसके लिए शनिवार टीम इंडिया (Team India) का ऐलान भी किया जा चुका है। अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने खराब फॉर्म से जूझे रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टीम से ड्रॉप कर दिया है। इस बुरी खबर के बाद श्रेयस को दोहरा झटका लगा है। उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन से भी बाहर होना पड़ सकता है। आइये आपको बताते हैं कि ये पूरा मामला क्या है।

Shreyas Iyer को लगा दोहरा झटका

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

दरअसल, जब शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ खिलाफ शेष तीन टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया गया, तो उसमे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का नाम नहीं था। बताया जा रहा है कि अय्यर को उनकी खराब फॉर्म के चलते ड्रॉप किया गया है। मगर इससे कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने बताया था कि श्रेयस को पीठ दर्द की शिकायत है। ऐसे में उनके टीम इंडिया से बाहर होने की वजह यह चोट भी सकती है।

हालांकि, वजह जो भी हो आईपीएल फ्रेंचाइजी को-लकाता नाइट राइडर्स के लिए यह अच्छी खबर नहीं है। उन्होंने हाल ही में श्रेयस अय्यर को आईपीएल 2024 के लिए अपना कप्तान नियुक्त किया था, लेकिन अब एक बार फिर वे अपना कप्तान बदल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं Shreyas Iyer

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) लगातार खराब खेल दिखा रहे थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 59 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 27 रन बनाए। वहीं, दूसरी पारी में भी वे 52 गेंदों में 29 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए। इससे पहले हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में भी अय्यर का बल्ला खामोश रहा था। उन्होंने वहां पहली पारी में 35 और दूसरी पारी में 13 रन की पारियां खेली थी।

इतना ही नहीं इंग्लैंड से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी अय्यर का बल्ला खामोश रहा। उनके बल्ले से रेड बॉल क्रिकेट में आखिरी अर्धशतकीय पारी साल 2022 में निकली थी। केकेआर भी आउट फॉर्म खिलाड़ी को कप्तान बनाकर आईपीएल 2024 की शुरुआत नहीं करना चाहेगी। ऐसे में भी एक बार फिर नितीश कुमार को टीम की कमान सौंप सकते हैं, जो रणजी ट्रॉफी 2024 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह की राजनीति में दमदार एंट्री, इस पार्टी के लिए इस जगह से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

"