Shreyas-Iyer-Will-Be-Out-Of-The-Third-Test-Match-Against-England-This-Player-Will-Replace

Shreyas Iyer: भारत और इंग्लैंड के बीच बहुप्रतीक्षित 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम की पकड़ मजबूत नजर आ रही है। मगर पिछले कुछ समय से लगातार फ्लॉप खेल दिखा रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) एक बार फिर बल्ले का जोर नहीं दिखा पाए और सस्ते में पवेलियन लौट गए।

ऐसे में अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति इस सीरीज के अगले तीन मुकाबलों से श्रेयस को ड्रॉप कर एक अन्य अनुभवी बल्लेबाज को भारतीय स्क्वाड में शामिल कर सकती है। आइये आपको बताते हैं कि कौन है वो खिलाड़ी?

Shreyas Iyer होंगे टीम से बाहर

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) विशाखापत्तनम टेस्ट में फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने पहली पारी में 59 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 27 रन बनाए। वहीं, दूसरी पारी में भी वे 52 गेंदों में 29 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इससे पहले हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में भी अय्यर का बल्ला खामोश रहा। उन्होंने वहां पहली पारी में 35 और दूसरी पारी में 13 रन की पारियां खेली थी।

इंग्लैंड से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी अय्यर का बल्ला खामोश रहा। उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट में आखिरी अर्धशतकीय पारी साल 2022 में खेली थी। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन मुकाबलों से उन्हें ड्रॉप किया जा सकता है।

Shreyas Iyer को रिप्लेस करेगा यह खिलाड़ी

Team India
Team India

35 साल के अजिंक्य रहाणे को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन मुकाबलों के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर आखिरी टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उनकी टीम से छुट्टी कर दी गई थी। हालांकि, अब इंग्लैंड के खिलाफ उनकी वापसी हो सकती है। गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है।

रहाणे ने भारत के लिए खेले अब तक 85 टेस्ट मैचों में 38.46 की औसत से 5077 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 26 अर्धशतक निकले हैं।

"