Shubman-Gill-Suddenly-Out-Of-Team-India-Even-After-Scoring-A-Century-Sarfaraz-Khan-Took-Place

Shubman Gill: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने पूरी तरह से शिकंजा कस लिया है और वे जीत के बेहद करीब नजर आ रहे हैं। भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा।

गिल लम्बे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। ऐसे में इस शतक ने उन्हें काफी राहत दी होगी। मगर इसके बाद भी खेल के चौथे दिन शुभमन गिल को बाहर बैठा दिया गया और सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह ली। आइये आपको बताते हैं कि ये पूरा मामला क्या है।

सरफ़राज़ खान ने किया Shubman Gill को रिप्लेस

Shubman Gill
Shubman Gill

दरअसल, मैच के तीसरे दिन बेहतरीन शतक जड़ने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) चोटिल हो गए हैं, जिसके चलते चौथे दिन वे फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके। उनके स्थान पर सरफराज खान फील्डिंग कर रहे हैं। इस बात की जानकर खुद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दी है।

बोर्ड ने ट्वीट कर बताया कि शुभमन गिल ने मैच के दूसरे दिन अपनी तर्जनी उंगली चोटिल करवा बैठे थे। ऐसे में अब चौथे दिन शुभमन गिल की जगह सरफराज खान बतौर सब्टिट्यूट फील्डिर मैदान पर उतरे हैं। गौरतलब है कि गिल ने खेल के तीसरे दिन अपनी चोटिल उंगली के साथ ही बल्लेबाजी की।

 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

Shubman Gill ने चोटिल उंगली के साथ जड़ा शतक

Shubman Gill
Shubman Gill

पहली पारी में फ्लॉप होने के बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) ने भारत की दूसरी पारी में चोटिल उंगली के साथ शानदार शतक जड़ा। उन्होंने लगभग एक साल के बाद टेस्ट प्रारूप में शतक जमाया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 147 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 147 रन बनाए। यह गिल के करियर का तीसरा शतक है।

युवा बल्लेबाज के ओवरऑल टेस्ट करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने अब तक खेले 22 टेस्ट मैचों की 41 पारियों में 31.61 की औसत से 1201 रन बनाए हैं। इस दौरान गिल ने 3 सेंचुरी के साथ – साथ 4 हाफ सेंचुरी भी जड़ी हैं।

यह भी पढ़ें: इस भारतीय खिलाड़ी ने विराट का डुबोया नाम, किया ऐसा काम देखकर कोहली पकड़ लेंगे अपना माथा

"