IPL से पहले SRH को लगा करारा झटका, कप्तान एडेन मारक्रम हुए बाहर, तो अब ये भारतीय खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

IPL से पहले SRH को लगा करारा झटका, कप्तान एडेन मारक्रम हुए बाहर, तो अब ये भारतीय खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

आईपीएल 16 अब से ठीक दो दिन बाद शुरु होने वाला है। टूर्नामेंट का आगाज गत विजेता टीम गुजरात टाइटंस और चार साल की विजेता सीएसके के बीच खेला जाएगा। दो महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में हर टीम 14 मुकाबले खेलेगी।  31 मार्च से शुरु होने वाले क्रिकेट के इस महापर्व का फाइनल 28 मई को खेला जाएगा। सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों को फाइनल टच देने में लगी हुई है।

इसी बीच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान एडन मारक्रम पहले मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम के ही अन्य खिलाड़ी और अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) कप्तानी का दारोमदार संभालेंगे।

क्रिकेट के महापर्व की शुरुआत

पहले मुकाबले से पहले Srh को लगा करारा झटका, कप्तान एडेन मारक्रम हुए बाहर, उनकी जगह Bhuvneshwar Kumar होंगे कप्तान

क्रिकेट के प्रशंसकों को जिस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार रहता है उसका आगाज बस चंद दिनों में होने वाला है। हम बात कर रहे हैं इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल की। इस साल आईपीएल का 16वां संस्करण खेला जाएगा। दस टीमों की आपस में जंग होगी, जो भी टीम फाइनल जीतेगी उसके नाम आईपीएल का खिताब होगा।

सबसे ज्यादा पांच बार आईपीएल जीतने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम हैं। इसके बाद बारी आती है चेन्नई सुपर किंग्स की जिन्होंने चार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा किया है। इसके बाद कोलकाता नाईट राइडर्स ने दो बार इस टाइटल को जीता है। सनराइजर्स ने एक बार खिताब जीता है। वहीं पिछले साल का खिताब गुजरात टाइटंस ने जीता था।

सनराइजर्स हैदराबाद में को लगा झटका

पहले मुकाबले से पहले Srh को लगा करारा झटका, कप्तान एडेन मारक्रम हुए बाहर, उनकी जगह Bhuvneshwar Kumar होंगे कप्तान

आईपीएल शुरु होने से पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है। उनके नियमित कप्तान और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मारक्रम 2 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले पहले मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी अनुपस्थिति में टीम के अनुभवी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) कप्तानी का भार उठाते हुए दिखाई दे सकते हैं।

बता दें कि मारक्रम नीदरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए दिखाई देंगे। मारक्रम के न होने पर SRH कप्तानी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) या मयंक अग्रवाल में से किसी एक को दे सकती है। साथ ही बता दें कि मारक्रम के अलावा टीम के अन्य खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन और मार्को यान्सन भी पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे।

 

यह भी पढ़ें: “अपनी औकात में रहो” CSK के पूर्व क्रिकेटर ने धोनी को बोला कुत्ता, तो सोशल मीडिया पर फैंस ने लगाई जमकर फटकार

VIDEO: दो मुल्कों का प्यार, चोट पहुंचाने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज ने अफगानी बल्लेबाज को लगाया गले, दिल छूने वाला VIDEO वायरल

Raj Kiran:

This website uses cookies.