Sunil-Shettys-Son-In-Law-Will-No-Longer-Get-A-Place-In-Team-India

Team India: टीम इंडिया इस समय अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। यह श्रृंखला जून में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) से पहले भारत की आखिरी टी20 सीरीज है। मगर इसके बावजूद हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव जैसे बड़े खिलाड़ी चोट के कारण इस श्रृंखला का हिस्सा नहीं बन पाए हैं।

मगर माना जा रहा है कि इनके अलावा, जिन खिलाड़ियों को अफगानिस्तान के खिलाफ मौका नहीं मिला है वे चयनकर्ताओं की आगामी टी20 वर्ल्ड कप की योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं और ऐसे ही एक खिलाड़ी केएल भी हैं।

केएल राहुल का करियर हुआ खत्म!

Kl Rahul
Kl Rahul

अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल को भारतीय स्क्वाड में शामिल नहीं किया है। उनके स्थान पर जितेश शर्मा और संजू सैमसन को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम इंडिया (Team India) में मौका दिया गया है। इसलिए टी20 वर्ल्ड कप में भी जितेश और संजू ही चयनकर्ताओं की पहली पसंद होंगे।

केएल राहुल को मध्यक्रम बल्लेबाज के रूप में आजमाया जा सकता था। मगर शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन से इस पोजीशन के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। ऐसे में केएल राहुल को टीम में जगह मिलना मुश्किल नजर आ रहा है और उन्हें टी20 प्रारूप से सन्यांस लेना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग: रोहित शर्मा ने छोड़ी मुंबई इंडियंस, ट्विटर पर भी किया अनफॉलो

कुछ ऐसा रहा है शिवम का प्रदर्शन

Shivam Dube
Shivam Dubes

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में शिवम दुबे ने 60 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने एक अहम विकेट भी झटका। वहीं, दूसरे टी20 में भी उन्होंने 63 रन की नाबाद पारी खेल टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाई। इस मुकाबले में भी उन्हें एक विकेट हासिल हुआ।

इस धाकड़ खिलाड़ी के लिए आईपीएल के पिछले 2 सीजन काफी अच्छे गए हैं। उन्होंने सीएसके के लिए आईपीएल 2022 में 11 मुकाबलों में 156.22 के स्ट्राइक रेट से 289 रन बनाए। वहीं, आईपीएल 2023 में उन्होंने 38 की औसत और 158.33 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए। ऐसे में अगर शिवम अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 मैच और आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन दिखाते हैं, तो वे टी20 वर्ल्ड कप की स्क्वाड (Team India)में जगह प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल से पहले इन खिलाड़ियों पर बीच मैदान पर रोहित शर्मा ने दिखाया है गुस्सा

"