Suryakumar Gill Out Of World Cup 2023 Gabbar Returns In The Squad

World Cup 2023: इस साल भारत में विश्व कप (World Cup 2023) आयोजित होगा। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस अवसर का फायदा उठाया जाए। ऐसे में टीम मैनेजमेंट मजबूत से मजबूत टीम बनाने को देखेगी। बता दें कि इससे पहले साल 2011 में भी भारत ने ही इसकी मेजबानी की थी और तब एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने खिताब जीता था। इस बार भी फैंस को यही उम्मीद है भारत ही विश्व कप जीते। इसी बीच विश्व कप के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय संभावित टीम आ चुकी है। आइए एक नजर डालते हैं।

भारत में होगा विश्व कप का आयोजन

World Cup 2023
World Cup 2023

तमाम क्रिकेट फैंस जिस टूर्नामेंट का चार साल इंतजार करते हैं वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। हम बात कर रहे हैं आईसीसी विश्व कप (World Cup 2023) की जिसकी मेजबानी इस साल भारत कर रहा है। इसके कार्यक्रम आ चुके हैं। पहला मैच इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया (Team India) का पहला मैच बनाम ऑस्ट्रेलिया के साथ चेपॉक में होगा। भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच 15 अक्टूबर को होना था मगर अब इसकी तारीफ में बदलाव किए जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: विश्व कप से पहले क्रिकेट जगत में पसरा मातम, इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक छोड़ा साथ

विश्व कप में नहीं होंगे सूर्यकुमार-शुभमन गिल

World Cup 2023
World Cup 2023

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2023) का आयोजन इस साल भारत में होना है। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट में दुनियाभर की 10 सर्वश्रेष्ठ टीमें हिस्सा लेंगी और खिताब के लिए दावेदारी पेश करेंगी। बता दें कि वर्ल्ड कप 2022 में टीम मैनेजमेंट इस बड़े टूर्नामेंट के लिए मजबूत से मजबूत टीम बनाने को देखेगी। ऐसे में पिछले कुछ समय से टीम का हिस्सा रहे सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल को टीम से बाहर रहना पड़ा सकता है। गौरतलब है कि उन्हें बड़े मुकाबलों का अनुभव नहीं है। साथ ही उन्होंने पिछले कुछ समय से टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है।

शिखर धवन की विश्व कप में होगी वापसी

Team India
Team India

विश्व कप (World Cup 2023) के लिए टीम इंडिया की संभावित 15 सदस्यीय टीम आ चुकी है। शिखर धवन की लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है। उनके आने के बाद टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है। आइए एक नजर डालें टीम के ऊपर।

बल्लेबाज: विश्व कप (World Cup 2023) में टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करेंगे। वहीं मध्यक्रम में रन बनाने की जिम्मेदारी विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे पर होगी। टीम में ईशान किशन और संजू सैमसन विकेटकीपर के रूप में मौजूद होंगे।

गेंदबाज: टीम में हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे। इसके अलावा गेंदबाजी की अगर बात करें तो तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज व जसप्रीत बुमराह होंगे। वहीं आर अश्विन और कुलदीप यादव दो स्पिनर होंगे।

विश्व कप में ऐसी होगी भारत की 15 सदस्यीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, और शार्दुल ठाकुर।

 

VIDEO: टिम डेविड ने मचाया कोहराम, हारिस रऊफ की 5 गेंदों पर जड़े लगातार 5 छक्के, वीडियो वायरल