Suryakumar-Yadav-Out-Of-Ipl-2024-And-T20-World-Cup

Suryakumar Yadav: अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के लिए रविवार को अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया। यह श्रृंखला जून में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिहाज से भारत के लिए बेहद महत्पूर्ण है, क्योंकि इस मेगा इवेंट से पहले नीली जर्सी वाली टीम (Team India) की यह आखिरी द्विपक्षीय श्रृंखला है।

यही वजह है कि 2022 से टी20 प्रारूप से बाहर चल रहे विराट कोहली और रोहित शर्मा की भी स्क्वाड (Team Indiaa) में वापसी हुई है। मगर टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए आईपीएल 2024 और फिर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा ले पाना संभव नजर नहीं आ रहा है।

आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेली गई 3 टी20 मैचों की श्रृंखला के आखिरी मुकाबले में चोट लग गई थी। अब बताया जा रहा है कि सूर्या को हर्निया की सर्जरी करानी पड़ सकती है, जिसके बाद उन्हे पूरी तरह से ठीक होने में 8 से 9 हफ्तों का समय लग सकता है। उन्हें आईपीएल 2024 भी मिस करना पड़ सकता है।

सूर्या भले ही टी20 वर्ल्ड कप से पहले ठीक हो जाएं, लेकिन इतने लम्बे अरसे के वाद मैदान पर उतरते ही उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में शामिल किया जाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें :पार्टी करने के लिए लिया था टीम इंडिया से आराम, अब अजीत अगरकर ने दिखाई औकात और अफगानिस्तान सीरीज से किया बाहर

भारत के लिए है बहुत बड़ा झटका

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव का हालिया वनडे प्रदर्शन निराशाजनक जरूर रहा, लेकिन टी20 प्रारूप के वे नंबर 1 बल्लेबाज हैं। भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 की योजनाओं का सूर्या अहम हिस्सा हैं। मगर इस मेगा इवेंट से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की आखिरी द्विपक्षीय टी20 सीरीज में वो हिस्सा नहीं ले सकेंगे। वहीं, आईपीएल 2024 तक उनका पूरी तरह ठीक होना संदिग्ध नजर आ रहा है। ऐसे में भारतीय फैंस के आईसीसी ख़िताब जीतने के सपनों के लिए यह बहुत बड़ा झटका है।

33 साल के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भारत के लिए अब तक खेले 60 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 45.55 की शानदार औसत और 171.55 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 2141 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 17 अर्धशतक निकले हैं।

यह भी पढ़ें : “ये फिर लंका लगवाएगा”, रोहित शर्मा को T20 टीम में देखते ही भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर निकाला गुस्सा

"