Taking Zimbabwe Lightly, Ajit Agarkar Announced Team India'S T20 Squad

Team India: टीम इंडिया इस समय विश्व की सबसे मजबूत क्रिकेट टीमों से एक है। इसके अलावा भारतीय लोगों के बीच क्रिकेट काफी ज्यादा फेमस है। ऐसे में जिस देश भी भारतीय टीम क्रिकेट खेलने जाती है, उस देश के क्रिकेट बोर्ड को काफी राजस्व मिलता है। इसी क्रम भारतीय टीम इसी साल जुलाई में ज़िम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली है।

यह दौरा टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कुछ ही दिन बाद शुरू होगा। इस दौरे में भारतीय टीम (Team India) 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। यह मुकाबले 6, 7, 10, 13 और 14 जुलाई को खेले जाएंगे। यह श्रृंखला टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद खेली जाएगी। ऐसे में भारत की B स्ट्रेंथ की टीम को ज़िम्बाब्वे भेजा जा सकता है।

ज़िम्बाब्वे दौरे पर जाएंगे नए खिलाड़ी

Team India
Team India

ज़िम्बाब्वे दौरे टी20 सीरीज टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद है। वहीं, ज़िम्बाब्वे की टीम में इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा ताकतवर नहीं मानी जाती है। ऐसे में अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति रेगुलर खिलाड़ियों को क्रिकेट से ब्रेक देकर युवाओं को ज़िम्बाब्वे भेज सकती है। साथ ही यह टी20 वर्ल्ड कप 2026 की तैयारियों का आगाज करने का भी सुनहरा मौका होगा।

इसके अलावा रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उनके करीबी सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया की अगुवाई करने का मौका मिल सकता है। वे पिछले कुछ समय से लगातार टीम इंडिया (Team India) का टी20 प्रारूप में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

इन युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Team India
Team India

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ युवा अर्जुन तेंदुलकर, मुशीर खान, शम्स मुलानी और यश धुल जैसे खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इतना ही नहीं रियान पराग, रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल, अभिषेक शर्मा जैसे खिलाड़ियों को टी20 क्रिकेट में आजमाया जा सकता है।

इन युवा खिलाड़ियों के इतर कुछ सीनियर खिलाड़ियों को भी दौरे पर भेजा जा सकता है, जिससे कि युवाओं को सीखने का मौका मिल सके। संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी भारतीय स्क्वाड का हिस्सा हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 6 साल बाद भुवनेश्वर कुमार से हुई चयनकर्ताओं को हमदर्दी, अंतिम 3 टेस्ट में मौका, बुमराह को करेंगे रिप्लेस

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ Team India की संभावित स्क्वाड इस प्रकार है –

Team India
Team India

यशस्वी जायसवाल, शुभमण गिल, रियान पराग, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), संजू सैमसन, अर्जुन तेंदुलकर, मुशीर खान, शम्स मुलानी, यश धुल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत की अचानक चमकी किस्मत, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में हुई एंट्री, अंग्रेजों का अब बनाएंगे कोरमा

"